News Nation Logo
Banner

कोविड 19: दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार रद्द हुआ ऑस्ट्रेलियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट

शुक्रवार को इस बात का ऐलान किया गया कि पुरुष और महिला आस्ट्रेलियन ओपन और पीजीए चैम्पियनशिप को रद्द कर दिया गया है. यह तीनों टूर्नामेंट फरवरी में होने थे.

IANS | Updated on: 16 Oct 2020, 06:04:22 PM
golf

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के तीन बड़े गोल्फ टूर्नामेंट कोविड-19 की भेंट चढ़ गए हैं. शुक्रवार को इस बात का ऐलान किया गया कि पुरुष और महिला आस्ट्रेलियन ओपन और पीजीए चैम्पियनशिप को रद्द कर दिया गया है. यह तीनों टूर्नामेंट फरवरी में होने थे. 1945 के बाद से पहली बार हो रहा कि आस्ट्रेलियन ओपन पुरुष गोल्फ टूर्नामेंट का आयोजन नहीं किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- MI vs KKR , Dream 11: रोहित शर्मा और आंद्रे रसेल का जलवा टाइट, इन खिलाड़ियों को दें टीम में जगह

दूसरे विश्व युद्ध के आखिरी साल में पुरुष टूर्नामेंट नहीं खेला गया था. वहीं 1995 के बाद से पहली बार हो रहा है कि पीजीए चैम्पियनशिप नहीं खेली जाएगी. और 2006 के बाद से पहली बार महिला आस्ट्रेलियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट नहीं होगा. ऑस्ट्रेलिया पीजीए के मुख्य कार्यकारी गैविन कर्कमैन ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "यह अप्रत्याशित है और ऑस्ट्रेलियाई गोल्फ तथा उसके प्रशंसकों के लिए बहुत बड़ा झटका है."

ये भी पढ़ें- MI vs KKR: क्या अब मिलेगी दिनेश कार्तिक को Playing XI में जगह?

उन्होंने कहा, "हमने सभी संबंधित अधिकारियों और साझेदारों के साथ इस पर महीनों चर्चा की है ताकि हम तीन टूर्नामेंट्स को सुरक्षित तरीके से आयोजित कराने का तरीका निकाल सकें. लेकिन कई प्लान आने के बाद भी हम इस फैसले पर पहुंचे हैं." ऑस्ट्रेलिया ने कोविड को रोकने के लिए अपनी सीमाएं बंद कर रखी हैं. उन्होंने कहा, "हम इन तीनों टूर्नामेंट्स को 2021-22 में दोबारा लाने को तैयार हैं."

First Published : 16 Oct 2020, 06:04:22 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो