logo-image

MI vs KKR , Dream 11: रोहित शर्मा और आंद्रे रसेल का जलवा टाइट, इन खिलाड़ियों को दें टीम में जगह

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पर सबसे बड़ा दांव लगाया गया है. हिटमैन के अलावा आंद्रे रसेल, शुभमन गिल, इयोन मॉर्गन, किरॉन पोलार्ड भी इस मैच के लिए अहम खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किए गए हैं.

Updated on: 16 Oct 2020, 05:57 PM

नई दिल्ली:

MI vs KKR , Dream 11 : IPL 2020 के 32वें मैच में 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और 2 बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) अबु धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायेद स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. मुंबई और कोलकाता दोनों ही टीमों का ये 8वां मैच होगा, इससे पहले ये दोनों टीमें 7-7 मैच खेल चुकी हैं. रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस जहां 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है तो वहीं दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइट राइडर्स के पास 8 अंक हैं और वे चौथे स्थान पर हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में आज मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. लीग के पहले हाफ में जब ये दोनों टीमें भिड़ी थीं तो मुंबई ने जीत हासिल की थी. मुंबई का फॉर्म भी शानदार है और इसलिए उसका पलड़ा कोलकाता पर भारी लग रहा है. इसका एक कारण और है, मुंबई की फॉर्म और उसकी टीम में मौजूदा संतुलन.

ये भी पढ़ें- MI vs KKR: क्या अब मिलेगी दिनेश कार्तिक को Playing XI में जगह?

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस कुल 26 बार आमने-सामने हुए हैं. जिनमें से मुंबई इंडियंस ने 20 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स को केवल 6 मैचों में ही जीत मिली है. दोनों टीमों के बीच खेले गए आखिरी 5 मैचों की भी बात करें तो मुंबई ने 4 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि कोलकाता को सिर्फ 1 मैच में ही जीत नसीब हुई. कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच आखिरी मुकाबला साल इस सीजन 23 सितंबर को हुआ था, जिसमें मुंबई इंडियंस ने कोलकाता को 49 रनों से रौंद दिया था.

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में होने वाले मैच इस मैच के लिए Dream 11 ने भी खिलाड़ियों की लिस्ट बना दी है. आज के मैच के लिए मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पर सबसे बड़ा दांव लगाया गया है. हिटमैन के अलावा आंद्रे रसेल, शुभमन गिल, इयोन मॉर्गन, किरॉन पोलार्ड भी इस मैच के लिए अहम खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किए गए हैं. यदि आप भी इस मैच के लिए अपनी टीम बनाना चाहते हैं तो यहां से मदद ले सकते हैं. बता दें कि आप निर्धारित 100 अंकों में अपने फेवरेट खिलाड़ी चुन सकते हैं. आज के मैच में अपनी टीम बनाने के लिए आपके पास शाम 7.30 बजे तक का समय है.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: दिनेश कार्तिक ने छोड़ी KKR की कप्तानी, अब ये खिलाड़ी संभालेगा टीम की कमान

Dream 11

विकेटकीपर
क्विंटन डि कॉक- 9.0
ईशान किशन- 8.5

बल्लेबाज
रोहित शर्मा- 10.5 (कप्तान)
इयोन मॉर्गन- 9.5
सूर्यकुमार यादव- 9.0

ऑलराउंडर
आंद्रे रसेल- 10.0 (उप-कप्तान)
किरॉन पोलार्ड- 9.5

गेंदबाज
जसप्रीत बुमराह- 9.0
पैट कमिंस- 9.0
राहुल चाहर- 8.0
प्रसिद्ध कृष्णा- 8.0