News Nation Logo

विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में रखे गए कोरोना पॉजिटिव हॉकी खिलाड़ी, घबराने की कोई जरूरत नहीं

भारतीय हॉकी टीम के कोच ग्राहम रीड ने कहा, " मैं लगातार उन पांचों के संपर्क में हूं और वे बिल्कुल ठीक हैं. साई ने उनकी सर्वोत्तम देखभाल देने के लिए हर व्यवस्था की है.''

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 08 Aug 2020, 07:33:55 PM
graham reid

ग्राहम रीड (Photo Credit: https://twitter.com/TheHockeyIndia)

नई दिल्ली:

भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने शनिवार को कहा कि बेंगलुरु स्थित सेंटर में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले कप्तान मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) सहित पांच हॉकी (Hockey) खिलाड़ियों को राज्य सरकार के एक डॉक्टर के अलावा सेंटर्स के इन-हाउस डॉक्टर की देख-रेख में रखा गया है. साई ने साथ ही कहा कि मणिपाल अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टरों को भी बुलाया गया है. भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian Hockey Team) के कप्तान मनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, जसकरण सिंह, वरुण कुमार और कृष्ण पाठक बेंगलुरू में राष्ट्रीय शिविर से पहले कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं. ये खिलाड़ी साई के नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (एनसीओई) में टीम के साथ रिपोर्ट करने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

ये भी पढ़ें- हसीन जहां को मिली रेप और हत्या की धमकी, मोदी और योगी से लगाई मदद की गुहार

राज्य सरकार द्वारा प्रतिनियुक्त किए गए और खिलाड़ियों का इलाज करने वाले डॉ अविनाश एचआर ने एक बयान में कहा, "खिलाड़ियों में तापमान, ऑक्सीजन के स्तर की निगरानी की गई है और सभी पांच खिलाड़ियों में हल्के लक्षण पाए गए हैं. एक को छोड़कर बाकी चार खिलाड़ियों को बुखार नहीं था. वे अच्छा कर रहे हैं और हमने उन्हें प्रतिरक्षा बूस्टर और अन्य सहायक दवाओं पर रखा है." एथलीटों की निगरानी करने और उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए साई ने दो अधिकारियों को विशेष रूप से प्रतिनियुक्त किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पांचों एथलीटों की साई अधिकारियों तक 24-घंटे पहुंच बनी रहे.

ये भी पढ़ें- मौजूदा भारतीय हॉकी टीम के पास मौजूद है विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति: वीआर रघुनाथ

भारतीय हॉकी टीम के कोच ग्राहम रीड ने कहा, " मैं लगातार उन पांचों के संपर्क में हूं और वे अच्छा कर रहे हैं. साई ने उनकी सर्वोत्तम देखभाल देने के लिए हर व्यवस्था की है. मेनू से हटकर अपनी पसंद के अनुसार उनके लिए विशेष व्यंजन बना रहे हैं और एथलीट इसे लेकर बहुत खुश हैं." सभी खिलाड़ियों का रैपिड टेस्ट नेगेटिव पाया गया था. लेकिन मनप्रीत और सुरेंद्र में बाद में कुछ कोविड-19 के लक्षण दिखाई दिए तो उन्हें और उनके साथ यात्रा करने वाले अन्य 10 खिलाड़ियों के साथ गुरुवार का आरटी- पीसीआर परीक्षण कराया गया जिसमें ये चार कोविड-19 पॉजिटिव निकले.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Aug 2020, 07:33:55 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो