News Nation Logo
Banner

इंग्लैंड में फिर बढ़े कोरोना के मामले, दर्शकों को स्टेडियम में जाने की परमीशन नहीं

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की चिंताओं के कारण इंग्लैंड में दर्शकों को खेल प्रतियोगिताओं में स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं होगी. सरकार ने 15 अगस्त तक स्टेडियमों को सीमित स्तर पर खोलने की योजना टाल दिया है.

Bhasha | Updated on: 01 Aug 2020, 10:07:23 AM
cricket corona

cricket corona (Photo Credit: फाइल फोटो )

London:

कोरोना वायरस (CoronaVirus) के बढ़ते मामलों की चिंताओं के कारण इंग्लैंड में दर्शकों को खेल प्रतियोगिताओं में स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं होगी. सरकार ने 15 अगस्त (15 August) तक स्टेडियमों को सीमित स्तर पर खोलने की योजना टाल दिया है. कोरोना वायरस को रोकने के कदमों के तहत आगामी दिनों में कुछ स्टेडियमों में प्रशंसकों के छोटे समूहों को घोड़ों की रेस, क्रिकेट और स्नूकर के लिए जाने की अनुमति दी गई थी, लेकिन ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार को इसे रोक दिया.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : CSK के कप्‍तान एमएस धोनी इस दिन करेंगे मैदान में वापसी, तारीख तय!

संस्कृति सचिव ओलिवर डॉडन ने ट्वीट किया कि बहुत निराशाजनक खबर है कि संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए हम खेल टूर्नामेंट के लिए दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं दे सकते. मैं जानता हूं कि क्रिकेट, स्नूकर और घोड़ों की रेस के लिए स्टेडियम में दर्शकों के स्वागत के लिए काफी प्रयास किए गए थे. उन्होंने कहा कि हम जल्द से जल्द सुरक्षित वापसी के लिए एक साथ मिलकर काम करते रहेंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : अपने देश को आईपीएल 2020 के लाइव मैच दिखाना चाहता है यूएई, जानिए क्‍या है प्‍लान

आपको बता दें कि इससे पहले इंग्लैंड में पहली बार खेल प्रतियोगिता में दर्शक पहुंचे जब द ओवल में सरे और मिडिलसेक्स के बीच मैत्री क्रिकेट मैच खेला गया. अक्टूबर में स्टेडियमों को व्यापक रूप से खोलने की योजना के अंतर्गत कोरोना वायरस रोकने के एहतियाती कदमों का इस दौरान परीक्षण किया गया. दो स्टैंड के बीच एक पंक्ति को खाली छोड़ दिया गया था और इस मैत्री मैच को देखने के लिए 1000 दर्शक मौजूद थे. इस दौरान परामर्श संकेत भी लगाए गए थे. परिवार के ग्रुप के बीच दो सीट का अंतर रखा गया. दक्षिण लंदन में स्टेडियम में सीमित लोगों की संख्या को सीटें दी गई थीं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : दिल्‍ली में अपने खिलाड़ियों का कैंप लगा सकती है दिल्ली कैपिटल्स, लेकिन...

सरे के मुख्य कार्यकारी रिचर्ड गॉउल्ड ने कहा था कि कि क्लब की सीटों के लिए उन्हें 10,000 फोन आए. उन्होंने कहा था कि क्रिकेट खेला जा रहा है और लोग खुश दिख रहे हैं. तब कहा गया था कि कुछ दर्शकों को शुक्रवार से शेफील्ड में विश्व स्नूकर चैम्पियनशिप में भी जाने की अनुमति दी जाएगी जो सरकार की दर्शकों की स्टेडियम में वापसी की योजना का हिस्सा है. इस योजना में शनिवार को ग्लोरियस गुडवुड घुड़सवारी रेस महोत्सव भी शामिल थी. लेकिन अब स्‍थिति एकदम पलट गई है.

First Published : 01 Aug 2020, 10:04:55 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×