News Nation Logo

China Ultra Marathon Race : चीन में 21 एथलीटों की ठंड से मौत

चीन के गांसू प्रांत के बायइन सिटी के पास के येलो रिवर स्टोन फॉरेस्ट में क्रॉस कंट्री मैराथन में हिस्सा ले रहे करीब 21 धावकों की मौत की खबर सामने आ रही है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 May 2021, 09:34:30 AM
china marathon

china marathon (Photo Credit: china marathon Twitter)

नई दिल्ली :

Cross Country Mountain Marathon in China : चीन के गांसू प्रांत के बायइन सिटी के पास के येलो रिवर स्टोन फॉरेस्ट में क्रॉस कंट्री मैराथन में हिस्सा ले रहे करीब 21 धावकों की मौत की खबर सामने आ रही है. पता चला है कि 100 किलोमीटर की क्रॉस कंट्री रेस में भाग लेने वाले एथलीट्स को बर्फ के तूफान और गला देने वाली सर्दी का सामना करना पड़ा. इस बीच चीन की सरकारी एजेंसी शिन्हुआ ने इस खबर की पुष्टि कर दी है. बताय जाता है कि रेस के दौरान धावकों को ओलावृष्टि का भी सामना करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें : ढाका वनडे में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 33 रनों से हराया, जानिए पूरे मैच का हाल 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बायइन सिटी के मेयर झांग युचेन ने कहा है कि शनिवार दोपहर में अल्ट्रा मैराथन का आयोजन किया गया था. लेकिन रेस अभी आधी ही हो पाई थी कि इस बीच अचानक से मौसम खराब हो गया. मौसम ऐसा बदला कि कुछ ही देर में ओले गिरने लगे और बर्फ की बारिश भी शुरू हो गई. अचानक हुए मौसम में इस बदलाव से तापमान में भी तेजी से बदलाव हुआ और नीचे गिरने लगा. धावक इस अचानक आए बदलाव के साथ अपने आप को नहीं ढाल पाए और धावकों की मौत की खबर सामने आई. 

यह भी पढ़ें : एशिया कप 2021 हुआ स्थागित, ACC का ऐलान अब 2023 में होगा 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस रेस में कुल 172 धावकों ने हिस्सा लिया था, उसमें से 21 के मारे जाने की खबर आई है, वहीं 151 ठीक बताए जा रहे हैं. कुछ एथलीट लापता भी बताए जा रहे हैं, उन्हें तलाश करने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. लगातार शव मिलने का सिलसिला भी जारी है. सर्च ऑपरेशन में करीब 700 जवानों को लगाया गया था. इस बीच बताया जाता है कि धावकों ने रेस शुरू होने से करीब दो किलोमीटर तक जॉगिंग की, ताकि शरीर में गर्माहट आ जाए, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. रेस शुरू होने के बाद ये बड़ा हादसा पेश आया है. खिलाड़ी करी 3280 की ऊंचाई पर दौड़ रहे थे. जिस रास्ते पर दौड़ हो रही थी, वो भी पत्थरों से भरा हुआ है. मौसम के बदलाव से धावकों का शरीर सुन्न पड़ने लगा और बाद में कई धावकों की मौत की खबर सामने आई. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 May 2021, 09:34:30 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

China Marathon