News Nation Logo
Banner

एमपी-छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें: बाढ़ प्रभावितों से मिले सीएम शिवराज, छत्तीसगढ़ में फूटा कोरोना बम

मध्य प्रदेश का चंबल, दतिया और शिवपूरी पूरी तरह से बाढ़ की चपेट में है. हालात का जायजा लेने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया. साथ ही लोगों मदद का आश्वासन दिया. बाढ़ प्रभावितों से सीएम शिवराज सिंह चौहान मिले.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 06 Aug 2021, 11:57:14 AM
MP CHATTISGARH BIG NEWS

MP CHATTISGARH BIG NEWS (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • बाढ़ प्रभावितों से मिले सीएम शिवराज सिंह चौहान
  • छत्तीसगढ़ में स्कूल खुलते ही फूटा कोरोना बम
  • सिंध नदी में बाढ़ से भिंड जिले के कई गांव डूबे.

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश का चंबल, दतिया और शिवपूरी पूरी तरह से बाढ़ की चपेट में है. हालात का जायजा लेने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया. साथ ही लोगों मदद का आश्वासन दिया. बाढ़ प्रभावितों से सीएम शिवराज सिंह चौहान मिले. सभी तरह की मदद का दिया भरोसा. मकान बनान के लिए आर्थिक मदद का ऐलान. बाढ़ से त्राही-त्राही कर रहे मध्य प्रदेश में सियासत गर्म. कांग्रेस ने सरकार पर बाढ़ प्रभावितों की अनदेखी का लगाया आरोप, तो बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने त्रासदियों के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने विकास के मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेस कर राज्य सरकार पर निशाना साधा. रमन सिंह ने कहा कि राज्य में 15 साल और ढाई साल की तुलना होती है. उन्होंने कहा कि पिछड़े होने की वजह से छत्तीसगढ़ का गठन हुआ था.

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश से सामने आया बाढ़ का खौफनाक वीडियो, पानी में ऐसे फंसे हैं हजारों लोग

मध्य प्रदेश की खबरें

मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया. 17 जिलों में भारी बारिश का जताया अनुमान. 6 जिलों में भारी बारिश की आशंका के चलते ऑरेंज अलर्ट. 17 जिलों में येलो अलर्ट जारी. CM शिवराज ने आज कैबिनेट की मीटिंग बुलाई है. दोपहर 12 बजे आयोजित होगी बैठक. बाढ़ को लेकर चर्चा हो सकती है.

बाढ़ प्रभावितों से सीएम शिवराज सिंह चौहान मिले. सभी तरह की मदद का दिया भरोसा. मकान बनान के लिए आर्थिक मदद का ऐलान. बाढ़ से त्राही-त्राही कर रहे मध्य प्रदेश में सियासत गर्म. कांग्रेस ने सरकार पर बाढ़ प्रभावितों की अनदेखी का लगाया आरोप, तो बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने त्रासदियों के लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार.

भोपाल- आज होगी शिवराज कैबिनेट की बैठक. बाढ़ के हालात को लेकर कैबिनेट में होगी चर्चा. सुबह 12 बजे मंत्रालय में बैठक का आयोजन. कल सीएम ने किया था बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा..सीएम ने हर संभव मदद का दिया था आश्वासन.

मध्य प्रदेश का चंबल, दतिया और शिवपूरी पूरी तरह से बाढ़ की चपेट में है. हालात का जायजा लेने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया. साथ ही लोगों मदद का आश्वासन दिया.

मध्यप्रदेश के दतिया में सिंध नदी का जलस्तर बढ़ जाने से सेवड़ा विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. इसके वजह से वहां काफी नुकसान भी हुआ है. कई पुल इस बाढ़ में बह गए या फिर यूं कहे कि टूट गए. जिस पर अब राजनीति शुरु हो गई है.

सिंध नदी में बाढ़ से भिंड जिले के कई गांव डूब चुके हैं. बड़ी आबादी बेघर हो गई है. ऐसा ही हाल मड़वारी गांव का भी है. यहां की एक लड़की ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर मदद की गुहार लगाई है.

राजगढ़ के सुठालिया में तेज बारिश के चलते लोगों को बेहद परेशानी हो रही है. हालात ऐसे हैं कि लोगों को अस्पताल ले जाना भी संभव नहीं है. हालांकि इस बीच सुरक्षाकर्मी देवदूत बनकर लोगों की मदद कर रहे हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार की तर्ज पर मध्य प्रदेश में गैंगस्टर एक्ट बनाने की तैयारी हो गई है. संगठित अपराधों की रोकथाम के लिए ये एक्ट बनाया जा रहा है. गृह विभाग ने इस एक्ट का मसौदा तैयार कर लिया है.

छिंदवाड़ा में जंगली जानवरों ने आतंक फैला रखा है. एक के बाद एक लगातार कई मामले सामने आए हैं. जंगली जानवरों ने लोगों पर हमला किया है. छिंदवाड़ा के शिवपुरी क्षेत्र के अलग अलग स्थानों पर 10 से अधिक लोगों को गंभीर रुप से घायल कर दिया है.

इंदौर में मुखबिर की सूचना पर इंदौर STF ने दो दिनों के भीतर दो बड़ी कार्रवाई की हैं. एसटीएफ ने हवाला कारोबार से जुड़े 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

मध्य प्रदेश- ट्रांसफर होने के बाद ट्रांसफर रुकवाने की सेटिंग में जुटे कुछ अधिकारी. सालों से विभागों में एक जगह बैठे अधिकारी नहीं जाना चाहते दूसरी जगह. ट्रांसफर लिस्ट आने के बाद भी कुछ अधिकारी नहीं छोड़ना चाहते अपनी कुर्सी.

छत्तीसगढ़ की खबरें

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने विकास के मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेस कर राज्य सरकार पर निशाना साधा. रमन सिंह ने कहा कि राज्य में 15 साल और ढाई साल की तुलना होती है. उन्होंने कहा कि पिछड़े होने की वजह से छत्तीसगढ़ का गठन हुआ था.

छत्तीसगढ़ में स्कूल खुलते ही प्रदेश में कोरोना बम फूट पड़ा है. दो दिनों में 27 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बच्चों के संक्रमित मिलने से अभिभावक डरे हुए हैं. बढ़ते कोरोना के मामले के बीच गरियाबंद में स्वास्थ्य टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में 30 गांव के 400 से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई. साथ ही सभी का हेल्थ चेकअप भी किया गया.

अंबिकापुर में विधायक बृहस्पति के बयान पर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है. इस मसले पर बीजेपी विधायक के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. बलरामपुर सरगुजा संभाग मुख्यालय में ABVP ने विरोध प्रदर्शन किया. विधायक बृहस्पत सिंह के खिलाफ नारेबाजी की और विधायक से मांफी मांगने की मांग की
धमतरी में जिला युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने देश में बढ़ती महंगाई, कृषि कानून और पेगासस जासूसी मामले के खिलाफ प्रदर्शन किया.

छत्तीसगढ़ के धमतरी में चिटफंड कंपनी में फंसे लोगों की रकम वापसी के लिए राज्य सरकार निवेशकों से आवेदन जमा करवा रही है. लेकिन कोरोना काल में यहां लापरवाही की हद देखने को मिल रही है. आवेदन जमा करने के लिए तहसील कार्यालय में निवेशकों की भीड़ जमा हो रही है.

राजनांदगांव में 3 भाईयों ने मिलकर एक बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दिया है. ये पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. तीनों भाईयों ने मिलकर एक पेट्रोल पंप से 5 लाख से अधिक रुपये की चोरी की है. पुलिस के मुताबिक ये तीनों भाई अच्छे-खासे परिवार के रहने वाले हैं.

First Published : 06 Aug 2021, 09:25:28 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

MP CHATTISGARH BIG NEWS