logo-image

Australian Open : हार के साथ खत्म हुआ सानिया का आखिरी ग्रैंड स्लैम, टूट गया सपना

Sania Mirza Australian Open : सानिया मिर्जा (sania mirza) ने अपने टेनिस करियर का आखिरी ग्रैंड स्लैम खेल लिया है.

Updated on: 27 Jan 2023, 10:17 AM

नई दिल्ली:

Sania Mirza Australian Open : सानिया मिर्जा (sania mirza) ने अपने टेनिस करियर का आखिरी ग्रैंड स्लैम खेल लिया है. हालांकि इसमें सानिया मिर्जा (sania mirza) को हार का सामना करना पड़ा है. सानिया और रोहन बोपन्ना की जोड़ी 6-7, 6-2 के अंतर से ये मुकाबला हार गई है. फाइनल मुकाबले में फाइनल में ब्राजील की लुइसा स्टेफनी और राफेल माटोस ने बाजी मार ली है. इस हार के साथ ही सानिया का जीत के साथ विदाई का सपना टूट गया. आखिरी टूर्नामेंट की बात करें तो सानिया के अनुसार दुबई टेनिस चैंपियनशिप उनके लिए आखिरी टूर्नामेंट होगा. यह टूर्नामेंट 19 फरवरी से शुरू होगा.

 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: खिलाड़ियों से मिले एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या के लिए मजे, देखें वीडियो

 

आपको बताते चलें कि सानिया छह बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन के रूप में अपना आखिरी मेजर इवेंट खेल रही थीं. और इस महीने की शुरूआत में उन्होंने घोषणा की थी कि वह दुबई टेनिस चैंपियनशिप में पेशेवर टेनिस से संन्यास ले लेंगी, जो डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट है और 19 फरवरी से शुरू हो रहा है.

अगर इंटरनेशनल करियर की बात करें तो सानिया ने करियर में 6 ग्रैंड स्लैम जीते हैं. महिला डबल्स में 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2015 में विंबलडन और यूएस ओपन का खिताब जीता है. इसके अलावा तीन खिताब मिक्सड डबल में भी जीते हैं. ये खिताब 2009 का ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2012 में फ्रेंच ओपन और 2014 में यूएस ओपन का खिताब है. सानिया सिंगल्स खेलना कई साल पहले ही छोड़ चुकी थीं. सानिया मिर्जा ने 19 साल पहले साल 2003 में प्रोफेशनल करियर की शुरुआत की थी. खेल के अलावा कई बार विवादों से भी उनका सामना हुआ. तब उनके छोटी स्कर्ट पहनने पर कई कट्टरपंथी मुस्लिम संगठनों ने आपत्ति की थी. इसके अलावा पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करने पर भी कई लोगों ने सवाल उठाए थे.