logo-image

Asian Game 2023 : नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो में भारत को दिलाया Gold, किशोर जेना ने Silver पर किया कब्जा

Asian Game 2023 : नीरज चोपड़ा ने एशियन गेम्स में भारत की छोली में एक और गोल्ड डाला. वहीं भारत के ही किशोर कुमार जेना जैवलिन थ्रो में सिल्वर जीतने में कामयाब रहे

Updated on: 04 Oct 2023, 06:07 PM

नई दिल्ली:

Neeraj Chopra Asian Game 2023 : चीन में खेले जा रहे एशियन गेम्स 2023 भारतीय खिलाड़ियों ने अपना जलवा बिखेरा है. एक बार फिर भारत के गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने कमाल किया है और भारत को गोल्ड दिलाया है. जैवलिन थ्रो के फाइनल मुकाबले में भारत को दो मेडल मिले. नीरज ने गोल्ड पर कब्जा किया तो वहीं भारत के ही किशोर कुमार जेना सिल्वर जीतने में कामयाब रहे. जेना किशोर ने नीरज चोपड़ा को कड़ी टक्कर दी. एक वक्त नीरज चोपड़ा जेना किशोर से पिछड़ रहे थे, लेकिन इसके बाद नीरज चोपड़ा ने शानदार वापसी करते हुए 88.88 मीटर फेंका और गोल्ड को अपने नाम किया. इस तरह जैवलिन थ्रो का गोल्ड मेडल और सिल्वर मेडल दोनों भारत को मिला. 

बता दें कि नीरज का ये लगातार दूसरा एशियन गेम्स गोल्ड मेडल था. वहीं किशोर ने भी अपना बेस्ट प्रदर्शन करते हुए सिल्वर पर कब्जा किया. इन दोनों खिलाड़ियों के मेडल के चलते अब एशियन गेम्स में भारत के पदकों की संख्या 80 पहुंच चुकी है.

यह भी पढ़ें: ODI World Cup 2023 : वर्ल्ड कप में हो गई ऋषभ पंत की एंट्री, गिल-ईशान के साथ इस भूमिका में आए नजर

ऐसा रहा गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा का प्रदर्शन

नीरज चोपड़ा ने पहले प्रयास में 82.38 मीटर भाला फेंका. इसके फिर दूसरे प्रयास में 84.49 मीटर की दूरी तय की. वहीं, इससे पहले नीरज चोपड़ा का एक प्रयास तकनीकी खराबी के चलते कैंसिल कर दिया गया था. इसके बाद नीरज चोपड़ा ने शानदार वापसी करते हुए 88.88 मीटर फेंका और गोल्ड को अपने नाम किया.

जेना किशोर ने अपने नाम किया सिल्वर मेडल