logo-image

Asia Cup 2022 Hockey: इंडोनेशिया को धूल चटाकर सुपर-4 में पहुंचा भारत

भारत को टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए इंडोनेशिया के खिलाफ मुकाबले को कम से कम 15 गोल के अंतर से जीतना जरूरी था. लेकिन भारतीय हॉकी टीम ने एक गोल ज्यादा करते हुए पाकिस्तान के नॉक आउट स्टेज में पहुंचने के अरमान पूरे नहीं होने दिए.

Updated on: 26 May 2022, 08:33 PM

highlights

  • सुपर-4 में पहुंचने के लिए जरूरी था 15 गोल से जीतना
  • इससे पहले जापान के खिलाफ मिली था बड़ी हार
  • भारतीय खिलाड़ियों ने कर दी गोलों की बरसात

दिल्ली:

Asia Cup 2022 Hockey: एशिया कप 2022 हॉकी में भारत ने इंडोनेशिया पर शानदार सफलता पाई है. इसी के साथ टीम सुपर फोर में भी पहुंच गई है. अपने पूल में भारतीय टीम दूसरे स्थान पर रही. बता दें कि पिछली बार की विजेता भारत के लिए ये मुकाबला जीतना बेहद जरूरी था. ऐसे में भारतीय वीरों ने मेजबान इंडोनेशिया को 16-0 से पीट दिया. इसी के साथ एशिया कप हॉकी के नॉक स्टेज में जगह पक्की कर ली. भारत की जीत के साथ ही पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गया. 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022 : मैच हारने के बाद ये कैसे पोस्ट करने लगी राजस्थान रॉयल्स

सुपर-4 में पहुंचने के लिए यह मैच बहुत महत्वपूर्ण था. भारत को कम से कम 15 गोल के अंतर से यह मैच जीतना था. ऐसे में मैच के दौरान भारत ने पहले दो क्वार्टर में 6 गोल किए. इसके बाद तो मानो गोल की बरसात शुरू हो गई. एक के बाद एक भारतीय टीम ने 10 और गोल किए. भारत की तरफ से दिस्पान तिर्की ने 5 और सुदेव ने तीन गोल दागे. अब सुपर-4 में भारत का मुकाबला 28 मई को जापान से होगा.

इससे पहले ग्रुप स्टेज में भारत ने जहां पाकिस्तान के खिलाफ ड्रा खेला था वहीं, जापान के खिलाफ भारत को हार मिली थी. अब भारतीय हॉकी टीम ने इंडोनेशिया के बुरी तरह हराकर पिछली हार पर मरहम लगाया है और अगले स्टेज में स्थान पक्का किया है.