logo-image

धोनी, सचिन के बाद आ रही है इस तूफानी गेंदबाज की बायोपिक

तमाम खिलाड़ियों के जीवन पर सिल्वर स्क्रीन तालियां लूट चुका है. मिल्खा सिंह, गीता फोगाट, एमएस मैरीकॉम, सचिन तेंदुलकर, मिल्खा सिंह पर फिल्में बन चुकी हैं. अब एक जबर्दस्त तूफानी गेंदबाज की जीवनी फिल्म में दिखेगी. 

Updated on: 07 Jun 2022, 05:18 PM

दिल्ली :

Chakda Express : खिलाड़ियों के जीवन पर फिल्म बनाने का चलन बढ़ता जा रहा है. अभी तक क्रिकेटरों में महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर की जीवनी पर फिल्म 
बन चुकी है. इसके अलावा मिल्खा सिंह और मैरीकॉम आदि पर भी फिल्म बनी है. अब भारत के तूफानी गेंदबाज पर फिल्म बन रही है. जल्द ही यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर दिखाई देगी. फिल्म स्टार और विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा ने इस फिल्म का टीजर इंस्टाग्राम और टि्वटर पर शेयर किया है. 

इसे भी पढ़ें : आईपीएल-2008 के बाद फिर से एक टीम में खेलेंगे भारत-पाकिस्तान के क्रिकेटर्स !

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर किस तेज गेंदबाज की आखिर बात हो रही है तो आपको बता देते हैं कि यहां बात हो रही है झूलन गोस्वामी की. झूलन गोस्वामी भारत की शानदार तेज गेंदबाज रही हैं. यही नहीं वह पूरी दुनिया की गिनी चुनी सबसे तेज महिला गेंदबाजों में से एक रही हैं. उन्हें चकदा एक्सप्रेस के नाम से भी जाना जाता था. उनकी जीवनी फिल्म चकदा एक्सप्रेस में दिखाई गई है. 

झूलन मूलतः पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं. 25 नवंबर 1982 को जन्मीं झूलन ने साल 2002 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा और सफलता के झंडे गाड़ दिए. उन्हें बाबुल नाम से भी पुकारा जाता रहा है. इसी साल उन्होंने एक दिवसीय क्रिकेट से संन्यास लिया है. अपने पूरे करियर में गोस्वामी ने 158 वनडे खेले, जिसमें 901 रन बनाए और 196  विकेट लिए. वहीं, 10 टेस्ट मैचों में 283 रन बनाए और 40 विकेट लिए. 53 टी-20 मैच भी खेले हैं, जिसमें 329 रन बनाए और 45 विकेट चटकाए हैं. अब उनकी फिल्म का प्रशंसकों को उत्सुकता से इंतजार है.