logo-image

भारतीय खिलाड़ियों के साथ बीच मैदान पर मारपीट, हार से बौखलाए प्लेयर्स ने किया ऐसा

एशियन कप 2023 के लिए खेले जा रहे इस क्वालीफायर (Asian Cup 2023 Qualifiers) मैच में नतीजा आने के बाद यह घटना हुई. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने आखिरी पलों में गोल कर जीत दर्ज की थी.

Updated on: 12 Jun 2022, 06:46 PM

कोलकाता:

India vs Afghanistan in Asian Cup 2023 Qualifiers: एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर: एक रोमांचक मैच में भारत की जीत के बाद अफगानिस्तान के फुटबॉल खिलाड़ियों ने बीच मैदान पर आपा खो दिया. कोलकाता के वीवाईबीके स्टेडियम में एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर में अफगानिस्तान पर भारत की फुटबॉल टीम की शानदार जीत के बाद ऐसा दृश्य देखने को मिला जब वहां मैच देख रहे हर कोई चौंक गया. मैच हारते ही अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने धक्का-मुक्की करना शुरू कर दिया और देखते-देखते यह हाथापाई में बदल गया.

ये भी पढ़ें : बाबर आजम (Babar Azam) का अनूठा वर्ल्ड रिकॉर्ड, क्रिकेट इतिहास में किसी ने नहीं किया ये कारनामा

एशियन कप 2023 के लिए खेले जा रहे इस क्वालीफायर (Asian Cup 2023 Qualifiers) मैच में नतीजा आने के बाद यह घटना हुई. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने आखिरी पलों में गोल कर जीत दर्ज की थी. इसी बात को अफगानी खिलाड़ी पचा नहीं पाए और फ्रस्टेशन में आकर भारतीय खिलाड़ियों से भिड़ पड़े. शुरुआत में तो दो-तीन खिलाड़ियों के बीच यह तनातनी शुरू हुई लेकिन धीरे-धीरे बात इतनी बढ़ गई कि दोनों ओर के लगभग आधे से ज्यादा खिलाड़ी इस झगड़े में शामिल हो गए. बेंच पर बैठे खिलाड़ी भी इस दौरान मैदान पर आ गए. पहले कुछ खिलाड़ियों के बीच घूसें चले और फिर लातें भी चलने लगी. इस बीच भारत के स्टार गोलकीपर गुरप्रीत सिंह पूरे मामले को शांत करने के लिए दौड़े, लेकिन उन्हें अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने धक्का दे दिया. घटना को आगे बढ़ते देख एएफसी के अधिकारी भी मैदान पर दौड़ पड़े, लेकिन इसके बाद भी हाथापाई होती रही. यह पता नहीं चल पाया है कि हाई-क्वालिटी मैच के खत्म होने के बाद हाथापाई क्यों हुई. 

भारत दूसरे स्थान पर

यह मैच भारत जीतने में सफल रहा और 2023 में एशियाई कप फाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ गई है. कंबोडिया पर अपनी जीत के कुछ दिनों बाद अफगानिस्तान पर जीत के साथ ही भारत ग्रुप डी टॉपर्स के साथ 6 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. पहले नंबर पर हांगकांग चल रही है. 

अंतिम समय में भारत को मिली जीत

यह मैच बेहद ही रोचक रहा. दोनों टीमों में बराबर की टक्कर दिखी. 84 मिनट तक मैच में कोई गोल नहीं हो पाया था. 85वें मिनट में भारत के सुनील छेत्री ने फ्री किक पर गोल कर भारतीय टीम को बढ़त दिलाई. हालांकि यह बढ़त महज 3 मिनट ही चल पाई और अफगानी खिलाड़ी जुबायर अमीरी ने 88वें मिनट में हेडर कर मैच को बराबरी पर ला दिया. इसके बाज इंजरी टाइम (90+2) में भारत के अब्दुल समद ने शानदार गोल कर भारत को जीत दिला दी.