News Nation Logo
Banner

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए खाली स्टेडियम में हो सकता है ISL सीजन 7

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का 2020-21 सीजन चार तटस्थ स्थानों पर बिना दर्शकों के ही खाली स्टेडियम में खेला जा सकता है. भारत की प्रमुख फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन नवंबर से शुरू होना है.

IANS | Updated on: 06 Jul 2020, 09:10:31 PM
isl 7

आईएसएल ट्रॉफी (Photo Credit: ISL)

कोलकाता:

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का 2020-21 सीजन चार तटस्थ स्थानों पर बिना दर्शकों के ही खाली स्टेडियम में खेला जा सकता है. भारत की प्रमुख फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन नवंबर से शुरू होना है. इस संदर्भ में आईएसएल क्लब के सीईओ और आईएसएल के आयोजक, फुटबाल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) की सोमवार को एक बैठक हुई. बैठक में देश में कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए लीग का आयोजन खाली स्टेडियम में करवाने पर विचार किया गया.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली के समर्थन में आए कॉर्नरस्टोन के सीईओ, बोले- कप्तान पर लगे आरोप बेबुनियाद

एक क्लब के सूत्र ने सोमवार को आईएएनएस से कहा, " हमने उन बिंदुओं पर चर्चा की. यह सभी संभवत : बंद दरवाजों के बीच होंगे. हम स्वास्थ्य की स्थिति की समीक्षा करेंगे." आईएसएल के सातवें सीजन में जिन चार तटस्थ स्थानों पर मैच खेले जाने की उम्मीद है, उनमें उत्तर-पूर्व, पश्चिम बंगाल, केरल और गोवा शामिल है.

सूत्र ने कहा, " मैच इन क्षेत्रों में खेले जाएंगे और सभी टीमों के 10 आयोजन स्थलों का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. पश्चिम बंगाल में यह कोलकाता में, उत्तर-पूर्व, केरल और गोवा भी संभावित विकल्प है." बैठक के दौरान यह भी फैसला लिया गया कि टीमें बायो सिक्योर क्षेत्र में रहेगी ताकि स्वास्थ्य प्रोटोकॉल को सुनिश्चित किया जा सके.

ये भी पढ़ें- जेम्स एंडरसन के साथ स्टुअर्ट ब्रॉड पहले टेस्ट में खेलने के हकदार : नासिर हुसैन

आईएसएल का सातवां सीजन इस साल नवंबर से शुरू होगा, जोकि अगले साल मार्च तक चलेगा. हालांकि इसकी शुरुआत होने की तारीख का अभी फैसला नहीं हुआ है. पिछले सीजन का फाइनल मैच बिना दर्शकों के ही खाली स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें एटीके ने चेन्नइयन एफसी को 3-1 से हराकर तीसरी बार खिताब जीता था.

First Published : 06 Jul 2020, 09:10:31 PM

For all the Latest Sports News, Indian Super League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो