News Nation Logo

Indian Super League: मुंबई और एटीके मोहन बागान में खिताबी जंग

हीरो इंडियन सुपर लीग के सातवें सीजन का फाइनल मैच आज फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मुम्बई सिटी एफसी और मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान के बीच खेला जाएगा.

IANS | Updated on: 13 Mar 2021, 12:43:40 PM
ISL

हीरो इंडियन सुपर लीग (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  1. मुम्बई सिटी एफसी पहली बार फाइनल में पहुंची है.
  2. जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मुम्बई सिटी एफसी और मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान के बीच खेला जाएगा
  3. इस मैच से गोल्डन बूट और गोल्डन ग्लव्स के विजेता का भी फैसला होगा

 

गोवा:

हीरो इंडियन सुपर लीग के सातवें सीजन का फाइनल मैच आज फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मुम्बई सिटी एफसी और मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें इस सीजन में अधिकतर समय तक टॉप स्थानों पर ही रही है. दोनों टीमों ने लीग चरण में 12 मैच जीते हैं जबकि केवल चार ही हारे हैं. एक रोमांचक सेमीफाइनल में एफसी गोवा को पेनाल्टी शूटआउट में हराकर फाइनल में पहुंची मुम्बई सिटी एफसी पूरे आत्मविश्वास के साथ फाइनल में पहुंची है. मुम्बई ने लीग चरण में एटीके मोहन बागान को दो बार हराया है और मुम्बई लीग विनर्स शील्ड विजेता रही है.

ये भी पढ़ें: माइकल वॉन ने Mumbai Indians को बताया टीम इंडिया से बेहतर, वसीम जाफर ने दिया तगड़ा जवाब

मुम्बई सिटी एफसी पहली बार फाइनल में पहुंची है. कोच सर्जियो लोबेरा के मार्गदर्शन में टीम पूरे आत्मविश्वास से लबरेज नजर आ रही है लेकिन लोबेरा को फाइनल में मंदर राव देसाई का विकल्प तलाशना होगा. देसाई निलंबन के कारण इस मैच में नहीं खेल पाएंगे.
दूसरी तरफ, एंटोनियो हबास के मार्गदर्शन में एटीके मोहन बागान का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है. एटीके मोहन बागान दो बार पहले ही खिताब जीत चुकी है और अब टीम के पास लगातार दूसरी बार तथा कुल तीसरी बार खिताब जीतने का मौका है. हबास ने इस बात को खारिज कर दिया कि बीते मैचों के प्रदर्शन का प्रभाव इस मैच पर पड़ेगा. लेकिन उनका मानना है कि उन्हें एक मुश्किल चुनौती का सामना करना है.

 

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Ms Dhoni ने प्रैक्टिस सेशन में लगाया बहुत लंबा छक्का, देखिए वीडियो

इस मैच से गोल्डन बूट और गोल्डन ग्लव्स के विजेता का भी फैसला होगा. एटीके मोहन बागान के रॉय कृष्णा और एफसी गोवा के इगोर एंगुलो 14-14 गोलों के साथ टॉप स्कोररों की लिस्ट में संयुक्त रूप से टॉप पर हैं और गोल्डन बूट के दावेदार हैं. शनिवार को एक और गोल कृष्णा को गोल्डन बूट का विजेता बना देगा, जिन्होंने एंगुलो से ज्यादा मिनट खेले हैं. गोल्डन ग्लव्स की रेस में मुम्बई के गोलकीपर अमरिंदर सिंह और एटीकेएमबी के अरिंदम भट्टाचार्य हैं। दोनों गोलकीपरों के नाम अब तक 10 क्लीन शीट है. इस समय अरिंदम टॉप पर है क्योंकि उन्होंने सबसे कम गोल खाएं हैं

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Mar 2021, 12:43:40 PM

For all the Latest Sports News, Indian Super League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

ISL Season 7