logo-image

WPL 2023: महिला आईपीएल के लिए ऑक्शन की डेट पक्की, जानें कब और कहां होगी नीलामी

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं. डब्ल्यूपीएल 2023 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की तारीख का ऐलान हो गया है. विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए 13 फरवरी को जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आक्शन होगा.

Updated on: 02 Feb 2023, 06:38 PM

highlights

  • बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजियों की रिक्वेस्ट पर किया डेट फाइनल 
  • विमेंस टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए तारीख का ऐलान हुआ है
  • पांच टीमें महिला खिलाड़ियों पर करेंगी पैसों की बारिश 

नई दिल्ली:

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं. डब्ल्यूपीएल 2023 (WPL 2023) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की तारीख का ऐलान हो गया है. विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए 13 फरवरी को जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आक्शन होगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई सूत्रों ने इसकी पुष्ठि की है. डब्ल्यूपीएल फ्रेंचाइजियों (WPL Franchises) के लगातार रिक्वेस्ट के बाद बीसीसीआई ने इस डेट को फाइनल किया है. विमेंस प्रीमियर लीग का आयोजन पहली बार हो रहा है. जिसमें महिला खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश होगी. 

क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई ने ऑक्शन के लिए डेट और प्लेस के डिसिजन लेने में वक्त लगा. बीसीसीआई ने ऑक्शन के फैसले से पहले कुछ मुख्य मुद्दों पर विचार किया. उनमें से एक शादी के कारण सुविधाजनक स्थान नहीं मिल पा रहा था. जबकि दूसरी तरफ महिला आईपीएल की बोली जीतने वाली कई फ्रेंचाइजियां पहले से ही कई सारे लीग में व्यस्त हैं. मीडिया रिपोर्ट्स है कि डब्ल्यूपीएल फ्रेंचाइजियों ने बीसीसीआई (BCCI) से रिक्वेस्ट किया था कि आईटीएल20 लीग के फाइनल के बाद ऑक्शन की डेट रखे. फ्रेंचाइजियों की रिक्वेस्ट को बीसीसीआई ने स्वीकार किया. इसके साथ विमेंस टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने ऑक्शन की डेट 13 फरवरी को रखी है.

यह भी पढ़ें: WPL 2023: BCCI हुआ मालामाल, जय शाह की खुशी का ठिकाना नहीं!

आपको बता दें कि विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) के लिए हाल ही में बीसीसीआई (BCCI) ने पांच टीमों के लिए ऑक्शन किया था. जिसमें पांच टीमें सफल हुईं. डब्ल्यूपीएल में अहमदाबाद,  मुंबई, बैंगलोर, दिल्ली और  लखनऊ की टीमें खेलती हुई नजर आएंगी. डब्ल्यूपीएल के लिए अदानी स्पोर्ट्सलाइन प्राइवेट लि​मिटेड, इंडियाविन स्पोर्ट्स प्राइवेट ​लिमिटेड, रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट, जेएसडब्ल्यू जेएमआर क्रिकेट प्राइवेट लि​मिटेड और  कैप्री ग्लोबल हो​ल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड पांच कंपनियां दावेदारी में कूदीं थीं.