logo-image

WPL 2023 Points Table: इन 3 टीमों ने मारी प्लेऑफ में एंट्री, RCB-गुजरात बाहर, देखें प्वाइंट्स टेबल

वीमेंस प्रीमियर लीग के इस समय प्वाइंट्स टेबल पर 1.978 नेट रन रेट से दिल्ली की टीम टॉप पर है. दिल्ली कैपिटल्स ने अपने 7 मैचों में से 5 में जीत हासिल की है और उसे एक और मुकाबला खेलना बाकी है. इसके बाद दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस की टीम है. मुंबई ने अपन

Updated on: 20 Mar 2023, 11:30 PM

नई दिल्ली:

Womens Premier League 2023 Points Table: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के पहले सीजन के प्लेऑफ के लिए तीन टीमें तय हो गई हैं. मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वारियर्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात जायंट्स टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. ग्रुप मुकाबलों के बाद रैंकिंग में टॉप पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल पहुंचेगी. वहीं दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच एलिमिनेटर मैच होगा, इसमें से जो टीम जीतेगी वह फाइनल में एंट्री लेंगी. लेकिन कौन सी टीम सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी इसका फैसला आखिरी लीग मुकाबले के बाद ही हो पाएगा. 

वीमेंस प्रीमियर लीग के प्वाइंट्स टेबल पर 1.978 नेट रन रेट से दिल्ली की टीम टॉप पर है. दिल्ली कैपिटल्स ने अपने 7 मैचों में से 5 में जीत हासिल की है और उसे एक और मुकाबला खेलना बाकी है. इसके बाद दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस की टीम है. मुंबई ने अपने 7 मैच में से 5 में जीती है. लेकिन टीम का नेट रन रेट 1.725 का, इसलिए वह दूसरे स्थान पर है. हालांकि मुंबई का भी एक मैच बाकी है. 

प्वाइंट्स टेबल पर तीसरे स्थान पर यूपी वॉरियर्स की टीम है. यूपी ने गुजरात जाइंट्स को एक रोमांचक मुकाबले में हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है. यूपी वॉरियर्स ने टीम अभी तक 7 मुकाबले खेले हैं जिसमें से 4 में जीत हासिल हुई है. इसका नेट रन रेट -0.063 का है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 से पहले हार्दिक की बढ़ी टेंशन, शुरुआती मैच मिस करेगा साउथ अफ्रीका का ये स्टार खिलाड़ी

गुजरात और आरसीबी टूर्नामेंट से बाहर

वीमेंस प्रीमियर लीग में आरसीबी ने अपने लगातार पांच मैच हारे. हालांकि उन्हें दो मैच में जीत हासिल हुई, लेकिन उनके प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद खत्म हो गई. स्मृति मंधाना की अगुवाई में आरसीबी ने अब तक अपनी 7 मैचों में से सिर्फ दो में जीतने में कामयाब रही है और पांच में हार का सामना करना पड़ा है. प्वाइंट्स टेबल में आरसीबी चौथे नंबर पर है. जिसमें टीम का नेट रन रेट -1.044 का है. 
वहीं गुजरात जायंट्स की टीम अपनी सभी 8 मुकाबले खेल चुकी है, जिसमें से सिर्फ दो में जीत मिली है और 6 में हार का सामना करना पड़ा है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 3rd ODI: खतरे में टीम इंडिया की कुर्सी, रोहित बिग्रेड बचा पाएंगे ICC ODI Rankings में No.1 का ताज?