logo-image

WPL 2023: गुजरात को तगड़ा झटका, कप्तान बेथ मूनी लीग से हुईं बाहर, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

वीमेंस प्रीमियर लीग का पहला मैच गुजरात जाइंट्स के मुंबई इंडियंस महिला टीम के बीच खेला गया था. इस मुकाबले में गुजरात की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था और मुंबई को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने

Updated on: 09 Mar 2023, 04:31 PM

नई दिल्ली:

WPL 2023: वीमेंस प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम गुजरात जायंट्स को बड़ा झटका लगा है. टीम की कप्तान बेथ मूनी WPL से बाहर हो गई हैं. उनकी जगह स्नेह राणा टीम को टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई है. जबकि फ्रेंचाइजी ने स्नेह राणा की जगह ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एश्ले गार्डनर को टीम का उकप्तान बनाया गया है. वहीं बेथ मूनी की जगह लौरा वोल्वार्ड्‌ट को टीम में शामिल किया गया है. गुजरात जायंट्स गुरुवार को इस बात की जानकारी दी है. 

बल्लेबाजी के दौरान घुटना मुड़ा

मुंबई के खिलाफ अपने पहले मैच में गुजरात की कप्तान बेथ मूनी (Beth Money Injury) चोटिल हो गईं थी जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था. एक रन चुराने की कोशिश में उनके घुटने में चोट आई थी. उसके बाद से टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी उपकप्तान स्नेह राणा संभाल रही थी, लेकिन अब राणा के हाथों में टीम की कमान दे दी गई है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: 'बकवास कर रहे हैं वो खुद..', रवि शास्त्री के ‘ओवर कॉन्फिडेंस’ वाले बयान पर रोहित ने बोल दी बड़ी बात

वीमेंस प्रीमियर लीग का पहला मैच गुजरात जाइंट्स के मुंबई इंडियंस महिला टीम के बीच खेला गया था. इस मुकाबले में गुजरात की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था और मुंबई को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जवाब में गुजरात की टीम 64 रन पर ऑलआउट हो गई और उन्हें 143 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में बेथ मुनि पूरा बल्लेबाजी नहीं कर पाईं थी. इसके बाद से मूनी ने कोई और मुकाबला नहीं खेला है. हालांकि वो अपनी टीम को सपोर्ट करने के लिए मैच के दौरान नजर आती हैं. 

यह भी पढ़ें: WPL 2023: गुजरात जाएंट्स के इस खिलाड़ी की हो रही तारीफ, RCB के खिलाफ खेली शानदार पारी