logo-image

WPL 2023: रोमांचक मैच गुजरात को हराकर प्लेऑफ में पहुंची यूपी, GG और RCB टूर्नामेंट से बाहर

179 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वारियर्स की अच्छी शुरुआत नहीं रही. दूसरे ओवर की पांचवी गेंद पर एलिसा हीली के रूप में यूपी को बड़ा झटका लगा. मोनिका पटेल उन्हें अपना शिकार बनाया. एलिसा हीली ने 8 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 12 रन बनाईं. इसके बा

Updated on: 20 Mar 2023, 06:50 PM

नई दिल्ली:

WPL 2023 Gujarat Giants vs  UP Warriorz: वीमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Womens Premier League) में आज यूपी वारियर्स ने गुजरात जायंट्स को 5 विकेट से हराया. इसी के साथ यूपी वारियर्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. वहीं गुजरात जायंट्स और आरसीबी टूर्नामेंट से बाहर हो गए है. गुजरात जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात जायंट्स ने अपने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 178 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में यूपी वॉरियर्स की टीम ने 5 विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. यूपी के लिए ग्रेस हैरिस ने सबसे ज्यादा 72 रनों की शानदार पारी खेली.

179 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वारियर्स की अच्छी शुरुआत नहीं रही. दूसरे ओवर की पांचवी गेंद पर एलिसा हीली के रूप में यूपी को बड़ा झटका लगा. मोनिका पटेल उन्हें अपना शिकार बनाया. एलिसा हीली ने 8 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 12 रन बनाईं. इसके बाद किम गार्थ ने किरण नवगिरे को पवेलियन भेजा. किरण ने 4 गेंदों में 4 रन बना सकीं. यूपी को तीसरा झटका देविका के रुप में लगा. देविका 8 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हुईं. 

गुजरात जायंट्स को एश्ले गार्डनर ने बड़ी सफलता दिलाई, उन्होंने हैरिस और मैक्ग्रा के बीच बन रही अच्छी साझेदारी को तोड़ा.  गार्डनर ने मैक्ग्रा को स्नेहा राणा के हाथों कैच आउट कराया. मैकग्रा ने 38 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 57 रन बनाए.  दीप्ति शर्मा 6 रन बनाकर आउट हुईं. वहीं ग्रेस हैरिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए यूपी की टीम को आगे बढ़ाया. लेकिन वह 72 रनों की शानदार पारी आउट हो गईं. इसके बाद सोफी एक्लेस्टोन ने यूपी को जीत दिलाया. उन्होंने 13 गेंदों में नाबाद 19 रनों की पारी खेला. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: तो दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऋषभ पंत का विकल्प बनेंगे सरफराज खान, हो गया पक्का!

पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात जायंट्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. गुजरात ने पावरप्ले में ही 3 विकेट गंवा दिए, लेकिन फिर हेमलता और एश्ले गार्डनर ने पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. हेमलता ने 33 गेंदों में  57 की ताबड़तोड़ पारी खेली. वहीं एश्ले गार्डनर ने 39 गेंदों में 60 रनों की शानदार पारी खेलीं. इन दोनों की अर्धशतक राजेश्वरी गायकवाड़ और पार्श्वि चोपड़ा ने 2-2 विकेट झटके. जबकि अंजलि सर्वाणि और सोफी एक्लेस्टोन ते खाते में 1-1 विकेट गया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 से पहले KKR के इस मिस्ट्री बॉलर ने बरपाया कहर, 7 ओवर में बिना एक भी रन दिए झटके 7 विकेट