logo-image

WPL 2023 Orange Cap: वीमेंस प्रीमियर लीग की पहली ऑरेंज कैप जीतने वाली खिलाड़ी बनीं मेग लेनिंग

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लेनिंग ने जिस मेच्योरिटी के साथ टीम को आगे बढ़ाया, उसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. उन्होंने बेहतरीन कप्तानी कर टीम को संभालने के साथ ही बैटिंग में भी कमाल किया है. लीग में उन्होंने सभी टीमों के खिलाफ अच्छी बैटिंग की

Updated on: 26 Mar 2023, 11:41 PM

नई दिल्ली:

WPL 2023 Orange Cap Meg Lanning:  वीमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबले में हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने इतिहास रच दिया है. ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हराकर वीमेंस प्रीमियर लीग की पहली चैंपियन टीम बन गई है. दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने अपने 20 ओवरों में 131 रन बनाए थे. जवाब में मुंबई इंडियंस ने 3 विकेट गंवाकर मैच को अपने नाम कर लिया, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने महिला आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया. वह वीमेंस प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज बनी हैं.

मेग लेनिंग की बैटिंग और कैप्टेंसी शानदार  

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लेनिंग ने जिस मेच्योरिटी के साथ टीम को आगे बढ़ाया, उसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. उन्होंने बेहतरीन कप्तानी कर टीम को संभालने के साथ ही बैटिंग में भी कमाल किया है. लीग में उन्होंने सभी टीमों के खिलाफ अच्छी बैटिंग की है. इसी के साथ मेग लेनिंग वीमेंस प्रिमियर लीग की पहली ऑरेंज कैप जीतने वाली बल्लेबाज बन गईं है. उन्होंने वीमेंस प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. आइए एक नजर डालते हैं उनकी बैटिंग पर.

यह भी पढ़ें: WPL 2023 Final: अपनी महिला टीम को सपोर्ट करने रोहित के साथ पहुंची मुंबई इंडियंस की पलटन

मेग लेनिंग के बल्ले से निकले हैं सबसे ज्यादा रन

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लेनिंग महिला आईपीएल में 9 मैच खेली हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 49.28 की औसत से सबसे ज्यादा 345 रन निकले हैं. डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन में उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले हैं. उनके सर्वाधिक स्कोर की बात करें तो 72 रन उनका बेस्ट स्कोर है. विमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में लेनिंग ने 50 चौके और 6 छक्के लगाए हैं. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ फाइनल मैच में मेग लेनिंग ने 29 गेंदों में 35 रनों की पारी खेला. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इंतजार खत्म, IPL 2023 में बवाल मचाने रोहित शर्मा की MI से जुड़ेगा ये घातक खिलाड़ी