News Nation Logo
Banner

Womens IPL: BCCI ने फैंस को दी खुशखबरी, महिला आईपीएल के लिए जारी किया सर्कुलर

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 13 Oct 2022, 11:55:24 PM
Womens IPL 2023

Womens IPL 2023 (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

आईपीएल 2023 से पहले ही बीसीसीआई ने फैंस को बड़ी खुशखबरी दी है. बीसीसीआई ने महिला आईपीएल के आयोजन करने का बड़ा फैसला लिया है. महिला आईपीएल शुरु होने से फैंस को काफी खुशी होने वाली है. क्योंकि पुरुष आईपीएल के साथ ही फैंस अब महिला आईपीएल का भी आनंद लेंगे. बीसीसीआई ने 18 अक्टूबर को मुंबई में आयोजित एजीएम की बैठक से पहले ही अपने सर्कुलर में महिला आईपीएल को लेकर अपनी मंशा साफ कर दी है.  

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने महिला आईपीएल को लेकर कहा कि देश में महिला क्रिकेट की लोकप्रियता में लगातार बढ़ोत्तरी होने की वजह से बोर्ड अब आईपीएल की तरह वुमेंस आईपीएल भी आयोजित कराने का इरादा रखता है. आपको बता दें कि महिला आईपीएल की मांग काफी दिनों से हो रही थी. अब बीसीसीआई ने महिला आईपीएल को लेकर भी अपने इरादे को स्पष्ट कर दिया है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया में विराट कोहली का जलवा, कोई भी आसपास नहीं

 मीडिया रिपोर्ट की माने तो बीसीसीआई ने महिला आईपीएल में पांच टीमों को शामिल करने का निर्णय लिया है. सर्कुलर में जानकारी दी गई कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का अच्छा संतुलन रखने और प्रतिस्पर्धी टीमों के लिए, डब्ल्यूआईपीएल के लिए पांच टीमों को शामिल करने का अस्थायी रूप से निर्णय लिया गया है.

यह भी पढ़ें:  T20 World Cup: Virat Kohli के इस रिकॉर्ड को नहीं अब तक नहीं तोड़ पाए बाबर और रिजवान

 महिला आईपीएल को लेकर बीसीसीआई ने अपने सर्कुल में कुछ बातों को साफ कर दिया है. सर्कुलर में बताया गया है कि महिला आईपीएल की सभी टीमों के ज्यादा से ज्यादा 18 खिलाड़ियों को रखना होगा. इसके साथ ही एक टीम में 6 विदेशी खिलाड़ी खिलाड़ियों से ज्यादा शामिल नहीं किया जा सकेगा. महिला आईपीएल की टीमों में पांच विदेशी महिला खिलाड़ी शामिल होंगी. प्लेइंग इलेवन की शर्त यह होगी कि आईसीसी के पूर्ण मेंमबर में से चार और एसोसिएट मेंमबरों में से एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकेगा. 

First Published : 13 Oct 2022, 11:55:24 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.