logo-image

क्या रोहित के इंडियंस पड़ेंगे धोनी के धुरंधरों पर भारी ? पढ़ें विश्लेषण

BCCI ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीज़न का शेड्यूल जारी कर दिया. जिसमें पहला मुक़ाबला मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा.

Updated on: 08 Sep 2020, 12:28 AM

नई दिल्ली :

BCCI ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीज़न का शेड्यूल जारी कर दिया. जिसमें पहला मुक़ाबला मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. IPL के इतिहास में दोनों ही टीमें सबसे ज्यादा सक्सेसफुल है. ऐसे में इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मैच से ही घर में बैठे क्रिकेट फैंस को चौकों और छक्कों की बारिश देखने को मिलेगी.वैसे भी IPL का पहला मैच उन दोनों टीमों के बीच है जो हमेशा से ही कड़ी प्रतिद्वंद्वी माने जाते है.

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में मुंबई इंडियंस एकलौती टीम है जिसने चार बार IPL खिताब को अपने नाम किया है तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स तीन बार इस टूर्नामेंट को जीतने में कामयाब रही है. ऐसे में दोनों टीमों के बीच IPL के 13वें सीज़न का पहला मुक़ाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ें:'' धोनी सब संभाल लेंगे...हमें उनपर भरोसा हैं''

दोनों टीमों के बीच IPL इतिहास में खेले गए मैचों की बात की जाए तो रोहित के इंडियंस धोनी के सुपर्स पर भारी पड़े हैं. दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 28 मैच खेले गए हैं जिसमें से मुंबई इंडियंस 17 मैच जीतने में कामयाब रही तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने 11 बार मुंबई इंडियंस को मात दी लेकिन अगर पिछले पांच सालों में देखा जाए तो रोहित के इंडिंयस ने धोनी के योद्धओं को रनभूमि में एक तरफा हार का जख्म दिया है.

मई 2015 से देखा जाए तो दोनों टीमें नौ बार एक-दूसरे से टकराई है जिसमें से मुंबई इंडिंयस 8 मैच जीतने में सफल रही है तो वहीं धोनी के धुरंधरों को इस दौरान महज एक मैच में ही जीत का स्वाद मिल सका.

और पढ़ें:IPL 2020 Royal Challengers Bangalore schedule : विराट की सेना कब किससे भिड़ेगी, जानिए

अगर आकड़ों को देखे तो मुंबई इंडियंस का पलड़ा यकीनन भारी है लेकिन क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में कोई भी टीम किसी भी टीम का खेल बिगाड़ सकती है.ऐसे में इस बार इंडियन प्रीमियर लीग की धमाकेदार शुरूआत की पूरी उम्मीद है.