logo-image

हो गया तय ! हार्दिक पांड्या के बाद अब ये स्टार क्रिकेटर संभालेगा गुजरात की कप्तानी

IPL 2024 Who Will GT Next Captain : हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में जाने के बाद अब सवाल उठता है कि गुजरात टाइटंस अपना अगला कप्तान किसे चुनेगी?

Updated on: 27 Nov 2023, 01:02 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Who Will GT Next Captain : आईपीएल 2024 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. सभी फ्रेंचाइजियों ने अपने-अपने रिटेन व रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट भी जारी कर दी है. मगर, इस बीच सबसे बड़ी खबर हार्दिक पांड्या की ट्रेडिंग रही. मुंबई इंडियंस ट्रेडिंग के जरिए गुजरात के कप्तान हार्दिक को अपने साथ जोड़ लिया है. आईपीएल से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, मुंबई और गुजरात के बीच 15 करोड़ रुपए कैश पर बात बनी है. ये आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी ट्रेडिंग रही. मगर, अब सवाल उठता है कि गुजरात टाइटंस अपना अगला कप्तान किसे चुनेगी? तो आइए आपको बताते हैं कौन होगा वो जो IPL 2024 में करेगा गुजरात की कप्तानी...

किसे मिलेगी गुजरात टाइटंस की कप्तानी?

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के मुंबई इंडियंस में जाने के बाद शुभमन गिल (Shubman Gill) गुजरात टाइटंस के अगले कप्तान बन सकते हैं और IPL 2024 में टीम की कमान संभालते नजर आ सकते हैं. शुभमन मैनेजमेंट की पहली पसंद होंगे. वो अभी सिर्फ 24 साल के हैं. ऐसे में यदि गुजरात उन्हें कप्तानी सौंपती है, तो वह लंबे वक्त तक टीम का नेतृत्व कर सकते हैं. गुजरात टाइटंस ने Shubman Gill को IPL 2022 में खरीदकर टीम से जोड़ा था और पिछले दोनों ही सीजनों में गिल ने कंसिस्टेंट प्रदर्शन के साथ फ्रेंचाइजी को सफल बनाने में अहम योगदान दिया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो गुजरात टाइटंस गिल को ही कप्तान बनाने पर विचार कर रही है.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya : हो गया आधिकारिक ऐलान, इस शर्त पर मुंबई इंडियंस में हुई हार्दिक पांड्या की वापसी

विलियमसन और राशिद का विकल्प भी है मौजूद

न्यूजीलैंड के अनुभवी कप्तान केन विलियमसन और अफगान स्पिनर राशिद खान भी उन नामों में से हैं, जिनपर गुजरात टाइटंस कप्तानी के लिए विचार कर सकती है. जहां, विलियमसन के पास अनुभव का भंडार है, वहीं राशिद टीम के उपकप्तान हैं और पिछले 2 सीजनों से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. आंकड़ों की बात करें, तो विलियमसन ने GT के लिए कुल 14 मैच खेले हैं. वहीं, राशिद की बात करें, तो उन्होंने गुजरात के लिए 33 मैच खेले हैं, जिसमें 573 रन बनाए और 46 विकेट अपने नाम किए.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 रिटेंशन के बाद किस टीम के पर्स में है कितने करोड़? आइए जानते हैं पर्स वैल्यू