News Nation Logo
Banner

क्रिस गेल को ये चीज सिखाते थे वसीम जाफर

Chris Gayle जैसे दिग्गज बल्लेबाज को Wasim Jaffer बल्लेबाजी सिखाते थे लेकिन वह बल्लेबाजी में क्या सिखाते थे, यह सवाल क्रिकेट प्रेमियों के लिए दिलचस्प है.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 21 Dec 2021, 06:44:11 PM
wasim jaffer

cricket (Photo Credit: instagram)

नई दिल्ली :  

क्रिस गेल जैसे दिग्गज बल्लेबाज का भी वसीम जाफर कोचिंग देते थे. वसीम जाफर आईपीएल में पंजाब किंग्स के कोच थे. वहीं, क्रिस गेल आईपीएल में बल्लेबाजी करते थे. आपको बता दें कि वसीम जाफर ने कई साल भारतीय क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट खेला है. वह मुख्यतः साल 2000 से 2008 तक वह भारतीय टीम के लिए खेलते रहे. इसके अलावा रॉयल चैलेंजर बेंगलौंर की स्क्वॉड में भी शामिल रहे. अब आईपीएल में पंजाब किंग्स से जुड़े हैं और कोचिंग स्क्वॉड में शामिल हैं. पंजाब की टीम में क्रिस गेल जैसा धाकड़ बल्लेबाज भी है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL Latest News: हर साल दो बार होगा आईपीएल !

हाल ही में डिजिटल प्लेटफॉर्म में एक आईपीएल प्रशंसक ने उनसे पूछा कि आप पंजाब की टीम में क्रिस गेल को बैटिंग में क्या सिखाते थे. यह सवाल सबको अचंभित करने वाला था क्योंकि क्रिस गेल पहले से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के धाकड़ बल्लेबाज हैं. वह वेस्टइंडीज के लिए अनेकों शानदार पारियां खेल चुके हैं. वेस्टइंडीज की टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करते हैं. इसके अलावा आईपीएल में भी खेलने का अच्छा खासा अनुभव है. यहां तक की साल 2013 के आईपीएल में उन्होंने 175 रन का रिकॉर्ड बनाया था. अभी तक आईपीएल में सर्वाधिक इंडिविजुअल स्कोर का रिकॉर्ड अभी तक उन्हीं के नाम है. क्रिस गेल के इस रिकॉर्ड को अभी तक कोई बल्लेबाज नहीं तोड़ सका है. 

ऐसे में वसीम जाफर, क्रिस गेल को क्या सिखाते थे, यह बहुत अहम सवाल था. ऐसे में वसीम जाफर ने जो जवाब दिया वह भी बड़ा दिलचस्प था. उन्होंने कहा कि मैं क्रिस गेल को बैटिंग के बारे में कुछ नहीं सिखा सकता लेकिन उन्हें सोशल मीडिया के बारे में काफी चीजें सिखा सकता हूं. वसीम जाफर ने बताया कि वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं. हालांकि जब वह क्रिकेट खेलते थे तो मैदान पर काफी गंभीर रहते थे. 

First Published : 21 Dec 2021, 06:44:11 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.