logo-image

फिर नहीं चला विराट का बल्ला, राजस्थान ने RCB को 29 रन से हराया

फाफ डु प्लेसिस (Faf Du plesis) भी महज 23 रन बनाकर आउट हो गए. कुलदीप सेन ने अपने पहले (पारी के 7वें) ओवर की दूसरी गेंद पर फाफ डुप्लेसी (23) को जोस बटलर के हाथों कैच कराया.

Updated on: 27 Apr 2022, 12:03 AM

मुंबई:

RCB loss match : पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को हार का सामना करना पड़ा. आईपीएल (IPL 2022) के मौजूदा सीजन के 39वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने आरसीबी (RCB) को 29 रन से हरा दिया. 145 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी RCB की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ाती चली गई. RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf Du plesis) और विराट कोहली (Virat Kohli) बल्लेबाजी करने उतरे, लेकिन एक बार फिर से विराट कोहली का बल्ला नहीं चला और सिर्फ 9 रन बनाकर चलते बने. कोहली के रूप में बैंगलोर को पहला झटका लगा. गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने रियान पराग (Riyan Parag) के हाथों कोहली को कैच करा दिया.

यह भी पढ़ें : IPL में इन बल्लेबाजों के नाम दर्ज है सबसे ज्यादा रन,टॉप 5 में एक विदेशी

इसके बाद फाफ डु प्लेसिस (Faf Du plesis) भी महज 23 रन बनाकर आउट हो गए. कुलदीप सेन ने अपने पहले (पारी के 7वें) ओवर की दूसरी गेंद पर फाफ डुप्लेसी (23) को जोस बटलर के हाथों कैच कराया. इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल (Glen maxwell) से धमाकेदार पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह भी इस मैच में बिना खाते खोले आउट हो गए. इस मैच में अंतिम उम्मीद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) से थी, लेकिन आखिरकार वह भी अजीब तरीके से रन आउट होकर पवेलियन लौट गए. 

राजस्थान ने दिया था 145 का लक्ष्य

इससे पहले बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीता (Du plesis win) और राजस्थान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. राजस्थान रॉयल्स ने रियान पराग (56*) के नाबाद अर्धशतक की मदद से 8 विकेट खोकर 144 रन बनाए जिससे बैंगलोर को 145 रन का लक्ष्य मिला. पराग ने 31 गेंदों की अपनी शानदार पारी में 3 चौके और 4 छक्के जड़े. उनके अलावा कप्तान संजू सैमसन ने 27 रन का योगदान दिया. बैंगलोर के लिए पेसर मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड और स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने 2-2 विकेट झटके. वहीं, हर्षल पटेल को भी 1 विकेट मिला.