logo-image

IPL में इन बल्लेबाजों के नाम दर्ज है सबसे ज्यादा रन,टॉप 5 में एक विदेशी

आईपीएल के इस सीजन में दोनों नई टीमें अच्छा खेल दिखा रही हैं. जबकि पांच बार की चैंपियन एमआई और चार बार की चैंपियन सीएसके का खराब प्रदर्शन जारी है. आज हम आपको आईपीएल के उन दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिनके नाम सबसे ज्यादा रन दर्ज है.

Updated on: 26 Apr 2022, 09:24 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है. सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आईपीएल (IPL) के इस सीजन का लीग का आधा से ज्यादा मुकाबला हो गया है. आईपीएल के इस सीजन में दोनों नई टीमें अच्छा खेल दिखा रही हैं. जबकि पांच बार की चैंपियन एमआई (MI) और चार बार की चैंपियन सीएसके (CSK) का खराब प्रदर्शन जारी है. आज हम आपको आईपीएल के उन दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिनके नाम सबसे ज्यादा रन दर्ज है. 

1 विराट कोहली (Virat Kohli): आईपीएल के इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला तो नहीं चल रहा है. लेकिन आईपीएल में विराट कोहली के नाम सबसे ज्यादा रन दर्ज है. आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अब तक 215 मैच खेला है. इस दौरान उनके बल्ले से 6402 रन निकला है. विराट कोहली के बल्ले से 5 शतक और 42 अर्धशतक भी निकला है. 

2 शिखर धवन (Shikhar Dhawan): पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने हाल ही में आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर आ गए हैं. आईपीएल के 200 मैचों में शिखर धवन के नाम 6086 रन दर्ज है. इस दौरान शिखर धवन के बल्ले से अब तक 2 शतक के अलावा 46 अर्धशतक देखने को मिला है. 

3 रोहित शर्मा (Rohit Sharma): आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला खामोश दिखा है. लेकिन आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा तीसरे पायदान पर हैं. आईपीएल के 221 मुकाबलों में 5764 रन दर्ज है. आईपीएल में रोहित शर्मा के बल्ले से 1 शतक और 40 अर्धशतक देखने को मिला है.  

4 डेविड वॉर्नर (David Warner): आईपीएल के इस सीजन में डेविड वार्नर दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में डेविड वार्नर चौथे पायदान पर हैं. आईपीएल के 155 मैचों में डेविड वार्नर ने 5668 रन बनाए हैं. इस दौरान डेविड वार्नर के बल्ले से 4 शतक और 53 अर्धशतक देखने को मिले हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: रायुडू के छक्के पर वायरल हुई ये लड़की, सोशल मीडिया पर तहलका

5 सुरैश रैना (Suresh Raina): आईपीएल के इस सीजन में मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना अनसोल्ड रह गए हैं. जिसकी वजह से सुरेश रैना आईपीएल के इस सीजन में नहीं खेल रहे हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सुरेश रैना पांचवें पायदान पर हैं. सुरेश रैना के नाम आईपीएल के 207 मैचों में 5528 रन दर्ज हैं. इस दौरान उनके बल्ले के 1 शतक और 39 अर्धशतक देखने को मिला है.