News Nation Logo

BREAKING

विराट कोहली ने अनिल कुंबले को दी जन्‍मदिन की बधाई, देखिए फिर क्‍या हुआ 

टीम इंडिया के दिग्‍गज खिलाड़ी और कुछ समय के लिए कप्‍तान रहे अनिल कुंबले का आज जन्‍मदिन है.  अनिल कुंबले आज 50 साल के हो गए. दुनियाभर के दिग्‍गज उन्‍हें आज उनके जन्‍मदिन पर बधाई दे रहे हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Oct 2020, 06:05:38 PM
viratkohli anilKumble

viratkohli anilKumble (Photo Credit: https://twitter.com/avinashsai10/status/1317344444979367936)

नई दिल्‍ली :

Anil Kumble Virat Kohli Controversy : टीम इंडिया के दिग्‍गज खिलाड़ी और कुछ समय के लिए कप्‍तान रहे अनिल कुंबले का आज जन्‍मदिन है.  अनिल कुंबले आज 50 साल के हो गए. दुनियाभर के दिग्‍गज उन्‍हें आज उनके जन्‍मदिन पर बधाई दे रहे हैं. अनिल कुंबले इस वक्‍त यूएई में हैं और अपनी टीम किंग्‍स इलेवन पंजाब के कोच हैं. अनिल कुंबले अकेले ऐसे कोच हैं, जो भारतीय हैं और कोच हैं. किंग्‍स इलेवन पंजाब को छोड़कर बाकी सभी टीमों के मुख्‍य कोच विदेशी खिलाड़ी हैं.  उनकी टीम किंग्‍स इलेवन पंजाब अब तक आईपीएल 2020 में आठ मैच खेल चुकी है, जिसमें से दो ही मैच जीतने में कामयाब हुई है, बाकी मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था.  

यह भी पढ़ें : IPL 2020 KKRvsSRH : हैदराबाद के खिलाफ अब होगी विश्व विजेता कप्तान इयॉन मोर्गन की परीक्षा

किंग्‍स इलेवन पंजाब ने दो बार जो मैच जीते हैं, उसमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को ही कराया है, जिसके कप्‍तान विराट कोहली हैं. जन्‍मदिन पर आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली ने अनिल कुंबले को जन्‍मदिन की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं, लेकिन विराट कोहली के बधाई देने के बाद सोशल मीडिया पर कुछ लोग उन्‍हें ट्रोल करने में भी जुट गए हैं. विराट कोहली ने अनिल कुंबले को भाई लिखकर संबोधित किया है, इस पर भी सवाल उठ रहे हैं कि उन्‍हें अनिल सर बोलना चाहिए था ना कि अनिल भाई.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 जारी, लेकिन ये कॉमेंटेटर घर लौटा वापस, जानिए क्‍यों 

वैसे अनिल कुंबले और विराट कोहली के रिश्‍ते अच्‍छे नहीं माने जाते. दरअसल साल 2016  में जब विराट कोहली टीम के कप्‍तान थे, जब अनिल कुंबले को टीम इंडिया का कोच बनाया गया था, लेकिन अनिल कुंबले ज्‍यादा दिन तक टीम के कोच नहीं रह पाए. अनिल कुंबले केवल एक ही साल टीम को कोचिंग दे पाए, उसके बाद उनका कॉट्रेक्‍ट आगे नहीं बढ़ाया, या यूं कहें कि अनिल कुंबले ने इसे आगे नहीं बढ़ावाया. मीडिया में इस तरह की बातें सामने आई थी कि विराट कोहली नहीं चाहते थे कि अनिल कुंबले कोच रहे, वे अपने काम में दखल बर्दाश्‍त नहीं कर पा रहे थे. इसके बाद रवि शास्‍त्री को टीम का कोच बनाया, जो अभी तक टीम को कोचिंग दे रहे हैं. हालांकि अनिल कुंबले और विराट कोहली की ओर से कभी भी इसी तरह की बातें नहीं कही गईं, यहां तक कि जब विराट कोहली की शादी अनुष्‍का शर्मा से हुई थी, तब भी अनिल कुंबले शादी में शामिल हुए थे.  लेकिन फिर भी तरह तरह की बातें लगातार कही जाती रहीं. 

 

First Published : 17 Oct 2020, 06:05:38 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.