News Nation Logo

विराट कोहली को RCB की कप्‍तानी में भी छोड़नी चाहिए, किसने कही ये बात 

विराट कोहली के भारतीय टीम की टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद अब इस बारे में चर्चा की जा रही है कि क्या कोहली को आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ देनी चाहिए क्योंकि आईपीएल में भी वर्कलोड किसी अंतरराष्ट्रीय इवेंट से कम नहीं होता.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Sep 2021, 04:36:00 PM
virat kohli

virat kohli (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

VIrat Kohli RCB : विराट कोहली के भारतीय टीम की टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद अब इस बारे में चर्चा की जा रही है कि क्या कोहली को आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ देनी चाहिए क्योंकि आईपीएल में भी वर्कलोड किसी अंतरराष्ट्रीय इवेंट से कम नहीं होता. यह समझा जा रहा है कि इस साल अगर आरसीबी की टीम आईपीएल का खिताब जीतने में नाकाम रहती है तो हो सकता है कि विराट कोहली आरसीबी की भी कप्तानी भी छोड़ देंगे. बीसीसीआई के एक पूर्व अधिकारी ने आईएएनएस के कहा कि विराट कोहली की ओर से यह कैसी घोषणा थी? क्या आपको लगता है कि वर्कलोड की समस्या का हल हो गया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 CSKvsMI : मुंबई इंडियंस की प्‍लेइंग इलेवन ये हो सकती है, जानिए यहां 

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा है कि मैंने कहीं पढ़ा था कि कोरोना महामारी के बाद दिसंबर 2020 के बाद से भारतीय टीम ने महज आठ टी20 मुकाबले खेले हैं. मुझे लगता है कि आईपीएल के मैच ज्यादा खेले होंगे. आईपीएल में कप्तानी करना आसान बात नहीं है. यह टूर्नामेंट दिनो दिन और मुश्किल होता जा रहा है और फ्रेंचाइजियों की उपेक्षा और बढ़ती जा रही है. उन्होंने कहा कि तो क्या विराट कोहली आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ेंगे? वर्कलोड की समस्या अभी भी खत्म नहीं हुई है. बल्लेबाजी में अपार सफलता हसिल करने के बाद भी कोहली सफेद गेंद के खेल में खासतौर पर टी20 क्रिकेट में कप्तान के तौर पर सफलता हासिल करने में नाकाम रहे हैं. कोहली का आरसीबी में अब तक कैसा रिकॉर्ड रहा है?

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB और DC के पास पहली बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने का मौका 

विराट कोहली का बतौर कप्तान आरसीबी के लिए बेहद खराब रिकॉर्ड रहा है. वह 2013 से कप्तानी कर रहे हैं पर अभी तक एक बार भी टीम को खिताब जीताने में सफल नहीं हुए हैं. 2016 के बाद आरसीबी की टीम ने पिछले साल प्लेऑफ में क्वालीफाई किया था. 2017 और 2019 में वह अंक तालिका में सबसे नीचे रहे थे जबकि2018 में टीम छठे स्थान पर रही थी. विराट कोहली के लिए 2016 का सीजन शानदार रहा था, उन्होंने उस दौरान 973 रन बनाए थे. उसके बाद सिर्फ 2018 में ही विराट कोहली 500 रन के पार पहुंच सके थे. आईपीएल 2021 के सीजन में सात मैच में उनका 33 का औसत रहा है जिसमें सिर्फ एक अर्धशतक शामिल है. विराट कोहली को सबसे ज्यादा आलोचनाओं का सामना भारत के आईसीसी इवेंट में उनके फैसले लेने पर करना पड़ा है. 

First Published : 17 Sep 2021, 04:36:00 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 BCCI RCB Virat Kohli