News Nation Logo
Banner

RCB की जीत के बावजूद टीम के लिए बड़ा टेंशन, इस दिग्गज को सता रही चिंता

सीएसके (CSK) के खिलाफ मैच में बुधवार को मोईन अली (Moeen Ali) ने एक अच्छी ऑफ स्पिन गेंद पर कोहली को क्लीन बोल्ड किया. 

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 05 May 2022, 06:04:40 PM
Virat Kohli

Virat Kohli (Photo Credit: File)

मुंबई:  

Virat Kohli Out of form : चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ आरसीबी (RCB) की जीत के बावजूद टीम के लिए कई चिंताएं अभी भी बनी हुई है. खासकर पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के फॉर्म में नहीं रहने के कारण टीम की चिंताएं बढ़ती ही जा रही हैं. विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक कोहली (virat Kohli) आईपीएल (IPL 2022) में विभिन्न गेंदों पर अलग-अलग तरीके से आउट हो रहे हैं. सीएसके (CSK) के खिलाफ मैच में बुधवार को मोईन अली (Moeen Ali) ने एक अच्छी ऑफ स्पिन गेंद पर कोहली को क्लीन बोल्ड किया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 के फाइनल मैच का ऐलान, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा मुकाबला

इस बीच वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप (Ian bishop) ने कहा कि वह इस बात से चिंतित हैं कि हाल के दिनों में आरसीबी (RCB) के पूर्व कप्तान का खराब प्रदर्शन उनकी टीम के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है. फॉर्म के लिए जूझ रहे विराट कोहली को सीएसके के खिलाफ रन बनाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. उन्होंने 30 रन बनाने के लिए 33 गैंदों का सामना किया. कोहली ने मैच में अपना समय लिया, जबकि उनके सलामी जोड़ीदार फाफ डु प्लेसिस ने पावरप्ले में टीम का स्कोर बढ़ाने में मदद की. कोहली ने 16 डॉट गेंदें खेलीं और इसका असर दूसरे बल्लेबाज पर पड़ा. मैक्सवेल रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए. 

ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने इयान बिशप के हवाले से कहा, यदि बल्लेबाज अपनी गति से आगे नहीं बढ़ रहा है और दबाव में बल्लेबाजी कर रहा है तो आपको पारी के दौरान अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने की जरूरत है. हालांकि, बिशप ने जोर देकर कहा कि वह कोहली की आलोचना नहीं कर रहे हैं, लेकिन बुधवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में सीएसके के खिलाफ आरसीबी के मैच के दौरान उन्होंने बल्लेबाजी में कमी को उजागर किया. बिशप ने आगे कहा, कोहली खेलने में असमर्थ रहे और जिस तरह से वे बल्लेबाजी कर रहे थे, वे इस दौरान थोड़ा असहज लग रहे थे. उनके बल्ले पर गेंद नहीं आ रही थी. हालांकि, पिछले मैच में उन्होंने अर्धशतक जड़ा था, जो उनके बल्ले से काफी समय बाद आया था. 

विराट कोहली (Virat Kohli) का इस सीजन में औसत 21.60

यह कोई नई बात नहीं है कि आईपीएल 2022 में विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए लगातार रन बनाने के लिए संघर्ष करते देखा गया है. कोहली ने इस सीजन में 11 मैचों में 21.60 की औसत और 111.91 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 216 रन बनाए हैं. पुणे में विराट कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नौ रन बनाए थे और दो बार शून्य पर आउट हुए. उनके इस प्रदर्शनों को देखते हुए कई पूर्व क्रिकेटरों ने कोहली को आराम करने और ब्रेक लेने की सलाह दी थी. हालांकि, उन्होंने गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ अर्धशतक (53 गेंदों में 58 रन) बनाया और महान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) सहित कई पूर्व क्रिकेटरों ने कहा कि यह अर्धशतक बल्लेबाज के लिए एक जरूरी और आत्मविश्वास बढ़ाने वाला था. 

शास्त्री (Ravi Shastri) ने भी कोहली (Virat Kohli) की दी थी सलाह

गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ अपने अर्धशतक से पहले रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कोहली को सलाह दी थी कि अगर वह अपने क्रिकेट करियर का विस्तार करना चाहते हैं तो आईपीएल 2022 (IPL 2022) से बाहर हो जाएं. शास्त्री (Shastri) ने जतिन सप्रू के यूट्यूब चैनल पर कोहली को लेकर कहा कि, मुझे लगता है कि कोहली नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेल रहे हैं, जिस कारण वे अपनी फार्म से दूर है और उन्हें एक ब्रेक की जरूरत है, जो उन्हें लेना चाहिए. 

First Published : 05 May 2022, 06:04:40 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.