News Nation Logo
Banner

IPL 2022 के फाइनल मैच का ऐलान, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा मुकाबला

बीसीसीआई सचिव जय शाह (BCCI Secretary Jay shah) ने कहा, यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आईपीएल 2022 का प्लेऑफ़ चरण अहमदाबाद और कोलकाता में आयोजित किया जाएगा.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 03 May 2022, 06:18:43 PM
Narendra modi stadium

Narendra modi stadium (Photo Credit: File)

मुंबई:  

IPL 2022 Final Match in Narendra Modi Stadium : IPL 2022 के फाइनल मुकाबले (IPL Final Match) को लेकर लंबे समय से क्रिकेट फैंस इंतजार कर रहे थे. आखिरकार बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने इसे लेकर अब खुलासा कर दिया है. आईपीएल (IPL 2022) के 15वें सीजन के प्लेऑफ राउंड (Playoff round) के मैचों की तारीख और स्थानों का मंगलवार को ऐलान किया गया. बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने बताया कि टूर्नामेंट के ये अंतिम 4 मैच अहमदाबाद (Ahmedabad) और कोलकाता (Kolkata) में खेले जाएंगे. इससे पहले बोर्ड ने लीग मैचों का शेड्यूल जारी किया था, जिसके तहत यह लीग 26 मार्च से शुरू हो गई.

ये भी पढ़ें : IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स (DC) के इस धाकड़ बल्लेबाज पर लगा जुर्माना, फटकार भी लगी

बीसीसीआई सचिव जय शाह (BCCI Secretary Jay shah) ने कहा, यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आईपीएल 2022 का प्लेऑफ़ चरण अहमदाबाद और कोलकाता में आयोजित किया जाएगा. मेगा फाइनल 29 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 27 मई को क्वालिफायर 2 के साथ होगा. क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर क्रमशः 24-25 मई को ईडन गार्डन में खेला जाएगा. टी20 लीग के मौजूदा सीजन की बात की जाए, तो 10 टीमें उतर रही हैं. कोरोना (Corona) के कारण लीग के राउंड के सभी 70 मुकाबले महाराष्ट्र के 4 वेन्यू पर आयोजित किए जा रहे हैं. अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है, जहां पर करीब एक लाख से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था है. आईपीएल के लीग मुकाबले 22 मई तक खेले जाने हैं, उसके बाद प्लेऑफ (Playoff ipl 2022) की शुरुआत होगी. इस बार कोरोना की वजह से पूरा आईपीएल मुंबई-पुणे में आयोजित करवाया गया है. 
  

First Published : 03 May 2022, 06:03:26 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.