News Nation Logo

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स (DC) के इस धाकड़ बल्लेबाज पर लगा जुर्माना, फटकार भी लगी

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 01 May 2022, 10:55:32 PM
Prithvi Shaw

ESPN (Photo Credit: ESPN)

मुंबई:  

Prithvi shaw fined : दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi shaw) को रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super giants) के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता (IPL Code of Conduct) का उल्लंघन करने के लिए फटकार लगाई गई. साथ ही पृथ्वी (Prithvi shaw) पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना (25 percent fined) लगाया गया. आईपीएल (IPL  2022) ने एक बयान में कहा, पृथ्वी शॉ (Prithvi shaw) ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 का अपराध स्वीकार किया है.

ये भी पढ़ें : IPL के इस सीजन में गुजरात (GT) को रोकना मुश्किल, इस दिग्गज ने की ये भविष्यवाणी

आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी (Match referee) का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है. लेवल 1 का अपराध अंपायरों या विपक्ष के प्रति इशारों से संबंधित है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) को रविवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी पांचवीं हार का सामना करना पड़ा. वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) का सामना करते हुए ऋषभ पंत (Risabh Pant) की अगुवाई वाली टीम 196 रनों के लक्ष्य से छह रन से पीछे रह गई. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने पहले बल्लेबाजी की और कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) (51 रन पर 77 रन) और दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) (34 रन पर 52 रन) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत उन्होंने 20 ओवरों में 195/3 का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) के लिए तीनों विकेट शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने लिए. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों  पृथ्वी शॉ (Prithvi shaw) (5) और डेविड वॉर्नर (David Warner) (3) को तीन ओवरों के भीतर सस्ते में खो दिया.

हालांकि, पंत और मिशेल मार्श ने पॉवरप्ले के शेष तीन ओवरों में 53 रन बनाने टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. इस जोड़ी के टूटने से पहले दिल्ली कैपिटल्स की पारी को पटरी पर लाने के लिए कुछ ही समय में तीसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े. मार्श 8वें ओवर में 20 गेंदों में 37 रन बनाकर आउट हो गए. पंत ने 30 गेंदों में 44 रन बनाए और अक्षर पटेल (Akshar Patel) ने बाद में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. पटेल ने 24  गेंदों में नाबाद 42 रनों की पारी खेली और दिल्ली कैपिटल्स को 189 रन तक पहुंचाने में मदद की. इस जीत के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) अब अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Risabh Pant) ने कहा, हमें करीबी मैच जीतना होगा. हम कुछ गेम के करीब पहुंचे लेकिन हम इसे जीत में नहीं बदल पा रहे हैं. दूसरी ओर, दिल्ली कैपिटल्स की नौ मैचों में यह पांचवीं हार थी. उनका अगला मुकाबला गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. 

First Published : 01 May 2022, 10:55:32 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.