logo-image
लोकसभा चुनाव

Kohli on Tendulkar: 'वह मेरे लिए एक इमोशन...', विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर की जमकर की तारीफ

बता दें कि सचिन और कोहली ने करीब पांच साल तक टीम इंडिया के लिए साथ-साथ क्रिकेट खेला है. कोहली ने साल 2008 में टीम इंडिया में अपना डेब्यू किया था. वर्ल्ड कप 2011 में जब टीम इंडिया वर्ल्ड चैंपियन बनी थी और वह सचिन का आखिरी वर्ल्ड कप था. तब विराट कोहली

Updated on: 17 Apr 2023, 04:14 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Sachin Tendulkar: आईपीएल 2023 का रोमांचक जारी है. लेकिन इन सबके बीच विराट कोहली ने भारतीय महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के लिए दिल छूने वाली की बात कही है. आईपीएल के डिजिटल ब्रॉडकास्टर जियो सिनेमा ऐप पर बातचीत के दौरान कोहली ने सचिन की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि सचिन तेंदुलकर उनके लिए हमेशा से एक इमोशन की तरह हैं. उन्होंने यह भी कहा कि जब वह रन बनाते थे तो जिंदगी बहुत अच्छी हुआ करती थी.

जियो सिनेमा ऐप पर विराट ने सचिन को लेकर कहा, 'सचिन पाजी मेरे लिए हमेशा से ही एक इमोशन रहे हैं. अगर आप किसी से भी उनके बारे में पूछेंगे तो पाएंगे कि हर कोई उन्हें अपने नजरिए से देखता था और हर किसी को उन पर विश्वास था. सभी उनमें श्रद्धा भी रखते थे. वह प्रोत्साहन और कम्फर्ट का स्त्रोत थे. जब वह रन बनाते थे तो जिंदगी अच्छी हुआ करती थी.'

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : जब संजू ने लगाई राशिद खान की क्लास, VIDEO

बता दें कि सचिन और कोहली ने करीब पांच साल तक टीम इंडिया के लिए साथ-साथ क्रिकेट खेला है. कोहली ने साल 2008 में टीम इंडिया में अपना डेब्यू किया था. वर्ल्ड कप 2011 में जब टीम इंडिया वर्ल्ड चैंपियन बनी थी और वह सचिन का आखिरी वर्ल्ड कप था. तब विराट कोहली ने सचिन को अपने कंधे पर बैठाकर स्टेडियम में चक्कर लगाया था. इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में संन्यास ले लिए. 

यह भी पढ़ें: Babar Azam Record : बाबर ने तोड़ा रोहित का ये बड़ा रिकॉर्ड, बन गए विश्व के पहले कप्तान

आईपीएल 2023 में आग उगल रहा कोहली का बल्ला

आईपीएल 2023 में विराट कोहली के बल्ले से खूब रन निकल रहे हैं. वह हर मैच में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. कोहली का बल्ला आईपीएल में जमकर बोल रहा है. फैंस ऐसी उम्मीद कर रहे हैं कि कोहली अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखें. 

सचिन के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं कोहली

ऐसा माना जाता है कि सचिन का कोई रिकॉर्ड तोड़ सकता है तो वह विराट कोहली हैं. वह सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब भी पहुंच चुके हैं. कोहली वनडे क्रिकेट में सचिन के सबसे ज्यादा शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने से महज चार शतक दूर हैं. वह जिस फॉर्म में हैं ऐसा माना जा रहा है कि इसी साल वनडे वर्ल्ड कप 2023 में वह सचिन के इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.