logo-image

IPL में 7 बल्ले से खेलेंगे विराट कोहली !

टीम इंडिया के और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली आईपीएल के 13वें सीजन के लिए तैयारियों में जुट गए हैं. विराट कोहली की टीम ने पिछले 12 सीजन से एक बार भी इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब नहीं जीता है

Updated on: 12 Sep 2020, 12:14 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (IPL) आईपीएल के 13वें सीजन के लिए तैयारियों में जुट गए हैं. विराट कोहली की टीम ने पिछले 12 सीजन से एक बार भी इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब नहीं जीता है लेकिन इस बार कोहली की विराट तैयारियां कुछ अलग दिख रही है. आईपीएल का ये सीजन 19 सितंबर से यूएई में होने वाला है जबकि इसका फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा. विराट कोहली एंड कंपनी पहले मैच से हल्ला बोलने को तैयार है जिसके लिए वो कड़ी ट्रेनिंग और नेट्स सेशन अपनी स्किल्स को सुधार रही है. कप्तान विराट कोहली का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो अपने बल्ले को आईपीएल के रण के लिए तैयार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : KKR के साथ पहले ही मैच में जुड़ेंगे ये दिग्‍गज खिलाड़ी

क्रिकेट के महान बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली ने दुनियाभर की क्रिकेट में नाम कमाया है लेकिन आईपीएल में उनके नाम एक बार जीत का रिकॉर्ड काफी खराब है. इस बार विराट कोहली की तैयारी काफी अलग दिख रही है. कोरोना वायरस के कारण विराट कोहली ने लगभग 4 महीनों से क्रिकेट नहीं खेला था लेकिन नेट्स में जब उन्होंने बल्लेबाजी की तो वो अच्छा महसूस कर रहे थे. अब जो वीडियो सामने आया है उसमें विराट कोहली अपने बल्ले को ठीक कर रहे हैं. कोहली इस वीडियो में अपने बल्ले के हैंडल को काट रहे हैं और बैलेंस कर रहे हैं जिससे वो आने आगामी आईपीएल में बल्ले से हल्ला बोल सके. इस वीडियो में विराट कोहली के पास 7 बल्ले दिख रहे हैं जिससे कयास लगाया जा रहा कि कोहली इन्हीं बल्लों से नई इबारत लिखने को तैयार है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : KKR के साथ पहले ही मैच में जुड़ेंगे ये दिग्‍गज खिलाड़ी

विराट कोहली 2011 से ही आरसीबी की कप्तानी कर रहे हैं लेकिन उन्होंने एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है. 2016 के आईपीएल सीजन में आरसीबी फाइनल तक जरूर पहुंची थी लेकिन चैंपियन नहीं बन पाई थी. इसके बावजूद मैनेजमेंट का भरोसा विराट कोहली पर कायम है और वो लगातार टीम की कप्तानी कर रहे हैं. आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए विराट कोहली ने 110 मैच में कप्तानी की जिसमें से 49 मैच जीते और 55 में हार का सामना करना पड़ा है. दो मैच टाई रहे और 4 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला. अब विराट कोहली की निगाहें आईपीएल 2020 पर टिकी है क्योंकि अभी तक विराट कोहली को ट्रॉफी को हाथ में उठाने का मौका नहीं मिला है. कोहली की विराट आर्मी आईपीएल के अभियान की शुरुआत हैदराबाद के खिलाफ करने वाली है.

21 सितंबर : आरसीबी बनाम सनराइजर्स हैदराबाद : दुबई
24 सितंबर : आरसीबी बनाम किंग्‍स इलेवन पंजाब : दुबई
28 सितंबर : आरसीबी बनाम मुंबई इंडियंस : दुबई
3 अक्‍टूबर : आरसीबी बनाम राजस्‍थान रॉयल्‍स : अबु धाबी
5 अक्‍टूबर : आरसीबी बनाम दिल्‍ली कैपिटल्‍स : दुबई
10 अक्‍टूबर : आरसीबी बनाम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स : दुबई
12 अक्‍टूबर : आरसीबी बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स : शारजाह
15 अक्‍टूबर : आरसीबी बनाम किंग्‍स इलेवन पंजाब : शारजाह
17 अक्‍टूबर : आरसीबी बनाम बनाम राजस्‍थान रॉयल्‍स : दुबई
21 अक्‍टूबर : आरसीबी बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स : अबु धाबी
25 अक्‍टूबर : आरसीबी बनाम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स : दुबई
28 अक्‍टूबर : आरसीबी बनाम मुंबई इंडियंस : अबु धाबी
31 अक्‍टूबर : आरसीबी बनाम सनराइजर्स हैदराबाद : शारजाह
2 नवंबर : आरसीबी बनाम दिल्‍ली कैपिटल्‍स : अबु धाबी