logo-image

चेन्नई सुपर किंग्स ने चमचमाती तलवार से रविंद्र जडेजा को किया गया सम्मानित, जानें क्या है वजह

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रविंद्र जडेजा के योगदान के लिए फ्रेंचाइजी ने उन्हें सम्मानित किया है.

Updated on: 17 Sep 2020, 05:12 PM

नई दिल्ली:

दो दिन बाद आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत हो जाएगी. आईपीएल (IPL) सीजन 13 का पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला अबु धाबी (Abu Dhabi) में खेला जाएगा. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स इस बार अपने चौथे खिताब की तलाश में मैदान पर उतरेगी. टीम के पास विश्वस्तरीय बल्लेबाज, ऑलराउंडर और गेंदबाज मौजूद हैं. इन्हीं में से एक रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भी चेन्नई के सबसे बड़े खिलाड़ियों में शुमार हैं.

ये भी पढ़ें- यहां देखें RCB की मजबूती और कमजोरी, 21 सितंबर को शुरू होगा अभियान

रविंद्र जडेजा को उनके योगदान के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें एक बेहद ही खूबसूरत तोहफे से सम्मानित किया है. जैसा कि हम सभी जानते हैं जड्डू को तलवारबाजी का बहुत शौक है. लिहाजा, फ्रेंचाइजी ने सर जडेजा के इसी शौक को ध्यान में रखते हुए उन्हें एक चमचमाती तलवार से सम्मानित किया है. हालांकि, रविंद्र जडेजा इस तलवार से तलवारबाजी नहीं कर पाएंगे. बता दें कि आईपीएल में 100 से ज्यादा विकेट लेने वाले और 1900 से ज्यादा रन बनाने वाले रविंद्र जडेजा इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं. इसके अलावा वे आईपीएल के इकलौते बाएं हाथ के स्पिनर हैं, जिन्होंने 108 विकेट चटकाए हैं.

ये भी पढ़ें- IPL में सट्टेबाजी पर नजर रखने के लिए BCCI ने स्पोर्टराडार के साथ किया करार

चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जडेजा की उपलब्धियों को देखते हुए उन्हें ये खास अवॉर्ड दिया है. जडेजा को मिले इस अवॉर्ड की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. चेन्नई सुपर किंग्स से ये पुरस्कार पाने के बाद रविंद्र जडेजा काफी खुश हैं और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी भी जाहिर की है. जड्डू ने फ्रेंचाइजी द्वारा दिए गए तलवार रूपी अवॉर्ड की एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''मुझे ये अवॉर्ड देने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स का बहुत-बहुत धन्यवाद. इस अद्भुत फ्रेंचाइजी के लिए खेलना मेरे लिए एक सम्मान की बात है. ये मेरे लिए एक अवसर है, जिसे मैं संजोता हूं. अब मैं आईपीएल के 13वें सीजन की ओर देख रहा हूं.''