logo-image

IPL का नहीं, किसी और चीज का इंतजार है यश ढुल को 

अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने के बात तमाम खिलाड़ियों की नजर आईपीएल मेगा ऑक्शन पर है कि उन्हें मौका  मिलता है या नहीं लेकिन कप्तान यश ढुल को किसी और चीज का इंतजार  है. 

Updated on: 08 Feb 2022, 02:58 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन ( IPL 2022 Mega Auction) जल्द होने वाले हैं. मार्च अंत या अप्रैल के शुरुआत में आईपीएल होने की संभावना है. तमाम क्रिकेटर इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि जल्द ऑक्शन हो और उन्हें पता चले कि वह किस टीम से खेलने वाले हैं लेकिन अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत को जिताने वाले कप्तान यश ढुल को आईपीएल का नहीं किसी और चीज का इंतजार है. एक ओर कयास लग रहे हैं कि यश ढुल पर आईपीएल मेगा ऑक्शन में बड़ी बोली लग सकती है, वहीं यश ढुल ने मीडिया के सामने कहा कि वह आईपीएल के बारे में नहीं सोच रहे. उन्होंने बताया कि वह वेस्टइंडीज से जल्दी से जल्दी घर जाना चाहते हैं. घर जाकर ट्रॉफी को अपने दादा जी की फोटो के पास रखना चाहते हैं.

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: भारत को छक्का मारकर वर्ल्ड कप जिताने वाला ये खिलाड़ी नहीं भाग ले  सकेगा आईपीएल में 

यह ढुल ने बताया कि उनके दादा जी जगत सिंह आर्मी में थे. जब यश सिर्फ 9 साल के थे, तब उनके दादा जी ने ही उनकी प्रतिभा को पहचाना और क्रिकेट कोच राजेश नागर के पास ले गए. यश ने बताया कि उनके दादा जी रोज उन्हें क्रिकेट एकेडमी ले जाते और लेने आते थे. क्रिकेट किट की व्यवस्था भी उन्होंने की थी. बता दें कि यश ढुल की कप्तानी में पांचवीं बार भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता है. इससे पहले साल 2000 में  मोहम्मद कैफ की कप्तानी में, साल 2008 में विराट कोहली की कप्तानी में, साल 2012 में उन्मुक्त चंद की कप्तानी में और साल 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था.