logo-image

IPL 2022 Mega Auction: भारत को छक्का मारकर वर्ल्ड कप जिताने वाला ये खिलाड़ी नहीं भाग ले  सकेगा आईपीएल में 

अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने के बाद ये उम्मीद थी कि तमाम खिलाड़ियों पर आईपीएल मेगा ऑक्शन में बड़ी बोली लग सकती है लेकिन एक  खिलाड़ी पहले ही रेस से बाहर हो गया है. यह खिलाड़ी हैं दिनेश बाना. 

Updated on: 08 Feb 2022, 01:30 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) की घड़ी नजदीक आती जा रही है. मेगा ऑक्शन को लेकर यह कयास लग रहे थे कि भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लग सकती है लेकिन फाइनल में छक्का मारकर भारत को वर्ल्ड कप जिताने वालै दिनेश बाना न तो आईपीएल मेगा ऑक्शन में हिस्सा ले सकेंगे, न ही आईपीएल में खेल सकेंगे. दिनेश बाना के समर्थकों को लिए यह झटके वाली खबर है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Latest News:  अहमदाबाद की टीम का नाम होगा अहमदाबाद टाइटंस!, जानिए कितना सच है ये दावा 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिनेश बाना आईपीएल की रेस से बाहर हो गए हैं. इसकी वजह है बीसीसीआई का नियम. बीसीसीआई के नियम के अनुसार आईपीएल में भाग लेने के लिए कम से कम 19 साल उम्र होनी चाहिए या फिर उनसे फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला हो, जबकि दिनेश बाना इस समय सिर्फ 17 साल के हैं और उन्होंने अभी तक कोई फर्स्ट क्लास क्रिकेट भी नहीं खेला है. ऐसे में वह आईपीएल में भाग नहीं ले सकेंगे. 

बता दें कि दिनेश बाना हरियाणा के हिसार जिले के रहने वाले हैं. उनका रणजी ट्रॉफी के लिए हरियाणा की टीम में चयन भी कर लिया गया है. रणजी ट्रॉफी खेलने के बाद वह आईपीएल में भाग लेने के योग्य हो जाएंगे. ऐसे में अगले आईपीएल यानी आईपीएल 2023 में खेलने का मौका मिल सकता है.