logo-image

IPL 2024 से पहले CSK के लिए गुड न्यूज, 11वें नंबर पर आकर गेंदबाज ने ठोका शतक

Tushar Deshpande Century Before IPL 2024 : रणजी ट्रॉफी में आज कमाल देखने को मिला, जब मुंबई की ओर से बल्लेबाजी करने आए 10वें और 11वें नंबर के खिलाड़ी ने शतक लगाए...

Updated on: 27 Feb 2024, 05:51 PM

नई दिल्ली:

Tushar Deshpande Century Before IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे सुनकर यकीनन पूरा खेमा खुशी से झूम उठेगा. जिस गेंदबाज ने आईपीएल के 23 मैचों में कुल 21 रन बनाए थे. उसने अब रणजी ट्रॉफी में वडोदरा के साथ खेले जा रहे क्वार्टरफाइनल मुकाबले में 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शतक ठोक दिया है. हम बात कर रहे हैं, तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे (Tushar Deshpande) की, जिन्होंने नंबर-11 पर आकर शतक लगाने का कारनामा कर दिखाया है. 

11वें नंबर पर ठोका शतक

तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे इस वक्त रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं. मगर, वडोदरा के साथ खेले गए क्वार्टरफाइनल मुकाबले में मुंबईकर तुषार 11वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए, लेकिन उन्होंने जो पारी खेली वो हमेशा सभी को याद रहने वाली है. तुषार ने 129 गेंदों पर 10 चौके और 8 छक्कों की मदद से 123 रन बनाए. हालांकि, इस मैच में एक और बड़ा कमाल हुआ. ना केवल 11वें नंबर पर आए तुषार बल्कि 10वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए Tanush Kotian ने भी सेंचुरी लगाई. यानि इस मैच में मुंबई के 10वें और 11वें नंबर वाले खिलाड़ियों ने शतक जड़ दिए. हालांकि, ये मैच ड्रॉ रहा, लेकिन मुंबई की टीम ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. अब 2 मार्च से मुंबई और तमिलनाडु के बीच सेमीफाइनल खेला जाएगा. 

CSK के स्टार पेसर हैं Tushar Deshpande

चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2022 में तुषार देशपांडे को 20 लाख रुपये की बेस प्राइज पर अपने साथ जोड़ा था. मगर, पिछले सीजन में इस खिलाड़ी ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया और खेले गए 16 मैचों में 26.86 के औसत से 21 विकेट लिए. वहीं, यदि आप तुषार के बैटिंग रिकॉर्ड पर गौर करेंगे, तो उन्होंने 23 आईपीएल मैचों में कुल 21 रन बनाए हैं. हालांकि, वह सिर्फ 3 बार ही बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए. 

ऐसे में अब तुषार के बल्ले से आए शतक ने यकीनन उनके आत्मविश्वास को काफी बढ़ाया होगा. वह इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में इसी आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगे. 

ये भी पढ़ें : Babar Azam : बाबर आजम को गिफ्ट में मिली ब्लैक कलर की चमचमाती कार, जानें कितनी है कीमत