logo-image

IPL 2022 : गुजरात और लखनऊ के बीच आज मुकाबला, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड के वेस्टइंडीज दौरे पर चोट लगने के बाद पेसर मार्क वुड को 2022 सीजन से बाहर कर दिया गया था और उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई एंड्रयू टाय को टीम में शामिल किया गया है.

Updated on: 28 Mar 2022, 07:19 AM

highlights

  • लखनऊ की टीम में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज क्रुणाल पंड्या
  • केएल राहुल इस बार लखनऊ सुपर जाएंटस का नेतृत्व करेंगे
  • आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स दो नई टीमें हैं.

 

मुंबई:

Gujarat Titans vs Lucknow Super Giants : गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल 2022 (IPL) के शुरुआती मैच में आमने-सामने होंगे. दोनों टीमों के बीच मुकाबला 28 मार्च (सोमवार) को मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस (GT) और एलएसजी  (LSG) दो नई टीमें हैं. गुजरात टाइटंस का नेतृत्व हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कर रहे हैं, वहीं केएल राहुल (KL Rahul) पंजाब किंग्स के लिए दो सीजन में कप्तानी कर चुके केएल राहुल के पास इस बार लखनऊ सुपरजाएंटस का नेतृत्व होगा. वे इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी भी हैं. उन्हें लखनऊ ने 17 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है. देखना दिलचस्प रहेगा कि इन टीमों के स्टार खिलाड़ी पहले मैच में कैसा प्रदर्शन करेंगे. चलिए जान लेते हैं कि पहले मैच में दोनों टीमों के कौन से खिलाड़ी नहीं खेल सकेंगे और किस प्लेइंग इलेवन के साथ टीमें आईपीएल का आगाज करेंगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 : पहले दिन मैच हारे, दूसरे दिन दिल हारे ये है धोनी का IPL 2022 आगाज

लखनऊ के ये खिलाड़ी पहला मैच नहीं खेलेंगे
इंग्लैंड के वेस्टइंडीज दौरे पर चोट लगने के बाद पेसर मार्क वुड को 2022 सीजन से बाहर कर दिया गया था और उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई एंड्रयू टाय को टीम में शामिल किया गया है. जेसन होल्डर और काइल मेयर्स के आईपीएल (IPL) के पहले सप्ताह के बाद ही उपलब्ध होने की उम्मीद है, क्योंकि वे इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. वे लखनऊ सुपर जायंट्स (LSJ) के पहले दो मैच नहीं खेल पाएंगे. 

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन : 
हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, रहमानुल्लाह गुरबाज, अभिनव मनोहर, विजय शंकर, ऋद्धिमान साहा, राशिद खान, डेविड मिलर, आर साई किशोर, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्युसन.

लखनऊ सुपर जाएंट्स की प्लेइंग इलेवन :
केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, आयुष बदोनी, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, कृष्णप्पा गौतम, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई, आवेश खान, एंड्रयू टाय.