logo-image

IPL 2023 : एक पारी में लगा दिए थे 10 छक्के, धोनी-गेल को कर दिया पीछे!

IPL 2023 : आईपीएल 2023 शुरू होने में कुछ ही समय बाकी हैं. अप्रैल के महीने में ये लीग शुरू होती हुई नजर आएगी.

Updated on: 02 Feb 2023, 12:26 PM

highlights

  • आईपीएल 2023 के लिए सभी फैंस कर रहे हैं इंतजार
  • 2022 के सीजन में डिकॉक ने कर दिया था कमाल
  • मेगा ऑक्शन में मुंबई का साथ छोड़कर लखनऊ के साथ जुड़े थे

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 शुरू होने में कुछ ही समय बाकी हैं. अप्रैल के महीने में ये लीग शुरू होती हुई नजर आएगी. ना सिर्फ भारतीय फैंस बल्कि विदेशों के फैंस भी इस लीग के लिए बेसब्री से इंतजार करते हैं. इस लीग में बल्लेबाजों की खूब बल्ले-बल्ले होती है. फैंस को चौक्को और छक्के इस आईपीएल में ज्यादा देखने को मिलते हैं. 2023 में सभी टीमें कोशिश करेंगी कि इस सीजन आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की जाए. मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स हमेशा से बादशाह टीमें इस लीग में निकल कर सामने आई हैं. लेकिन पिछले दो सीजन दोनों ही टीमों के लिए काफी खराब रहे हैं. ऐसे में यह टीमें चाहेंगी वापस से जीत की पटरी पर लौट आया जाए. आज हम आपको उस बल्लेबाज के बारे में बताते हैं जिसने आईपीएल 2022 के सीजन में गेल और धोनी जैसे महारथियों की पीछे छोड़ दिया था. 

यह भी पढ़ें: Ranaji Trophy: हनुमा विहारी की टूट गई कलाई, फिर भी बल्लेबाजी करने उतरे, देखें वीडियो

क्विंटन डी कॉक ने मचा दिया था गदर

दरअसल हम जिस प्लेयर की बात कर रहे हैं उसका नाम है क्विंटन डी कॉक. क्विंटन डी कॉक आईपीएल 2022 में नई टीम लखनऊ के साथ जुड़े थे. क्विंटन डी कॉक ने आईपीएल 2022 के सीजन में एक शानदार पारी खेली थी. जिसमें उन्होने धोनी और गेल जैसे धाकड़ खिलाड़ियों को भी पीछे कर दिया था. मैच था मुंबई में. टीम थी सामने कोलकाता. क्विंटन डी कॉक के बल्ले से उस मैच में 140 रन निकले. इस रन के लिए क्विंटन डी कॉक ने 10 छक्के मार दिए. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: गिल ने बनाई इस खास लिस्ट में जगह, कोहली को भी छोड़ा पीछे

ये पारी आईपीएल 2022 के लिए शानदार पारी बनी. इस पारी को खेलकर क्विंटन डी कॉक गेल और धोनी से भी आगे निकल गए. 140 रन के लिए क्विंटन डी कॉक ने सिर्फ 70 गेंदो का इस्तेमाल किया. यानी 200 का स्ट्राइक रेट से क्विंटन डी कॉक ने ये पारी खेली थी. वहीं दूसरे नंबर की बात करें तो वहां पर सीएसके के रॉबिन उथप्पा हैं. रॉबिन उथप्पा ने आरसीबी के खिलाफ 88 रनों की पारी में 9 छक्के लगा दिए थे. 

LSG आईपीएल 2023 टीम

विकेटकीपर: क्विंटन डी कॉक (दक्षिण अफ्रीका), मनन वोहरा, निकोलस पूरन (वेस्टइंडीज),

बल्लेबाज: केएल राहुल, आयुष बडोनी

ऑलराउंडर: कृष्णप्पा गौतम, दीपक हुड्डा, काइल मेयर्स (वेस्टइंडीज), क्रुणाल पांड्या, करण शर्मा, मार्कस स्टोइनिस (ऑस्ट्रेलिया), रोमारियो शेफर्ड (वेस्ट इंडीज), डेनियल सैम्स (ऑस्ट्रेलिया), प्रेरक मांकड़, स्वप्निल सिंह, युधवीर चरक,

गेंदबाज: आवेश खान, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, मार्क वुड (इंग्लैंड), मयंक यादव, जयदेव उनादकट, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, नवीन-उल-हक (एएफजी)