logo-image

ये पूर्व क्रिकेटर धोनी के हैं सबसे बड़े आलोचक, फाइनल से पहले की तारीफ

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की हमेशा आलोचना करने वाले भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आईपीएल फाइनल से पहले तारीफ की है. गंभीर ने कहा कि धोनी भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहे हों, लेकिन वो इयॉन मॉर्गन से काफी बेहतर हैं.

Updated on: 15 Oct 2021, 01:53 PM

highlights

  • पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने धोनी की तारीफ की
  • कहा, इयॉन मॉर्गन की तुलना में धोनी काफी बेहतर हैं
  • IPL में धोनी की तुलना में मॉर्गन की फॉर्म को बदतर बताया

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की हमेशा आलोचना करने वाले भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आईपीएल फाइनल से पहले तारीफ की है. गंभीर ने कहा कि धोनी भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहे हों, लेकिन वो कोलकाता के कप्तान इयॉन मॉर्गन से काफी बेहतर हैं. गंभीर ने कहा, फॉर्म के दृष्टिकोण से धोनी की तुलना में मॉर्गन सबसे खराब फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं. हालांकि गंभीर ने यह भी कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान एमएस धोनी और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन की तुलना नहीं करनी चाहिए, जबकि दोनों खिलाड़ियों का बल्ले से समान रिकॉर्ड है. गंभीर ने कहा कि धोनी और मॉर्गन दोनों आईपीएल 2021 में बल्ले से छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 CSK vs KKR: दो दोस्त बनें दुश्मन, फाइनल में होंगे आमने-सामने

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बल्लेबाजी के दृष्टिकोण से आईपीएल 2021 में धोनी की तुलना में मॉर्गन की फॉर्म को बदतर बताया है. 
गौतम गंभीर ने कहा, बेहतर फॉर्म नहीं होने की वजह से मॉर्गन पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टूर्नामेंट की शुरुआत की थी. गंभीर ने कहा कि आप दोनों कप्तानों की तुलना नहीं कर सकते क्योंकि एमएस ने काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है और मॉर्गन खेल रहे हैं. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी इंग्लैंड का नेतृत्व कर रहे हैं. धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ प्लेऑफ में संकट मोचक के रूप में टीम के लिए उतरे थे और इस दौरान उन्होंने टीम को जीत दिलाते हुए फाइनल में जगह दिलाई. वहीं मॉर्गन की केकेआर की टीम भी दिल्ली कैपिटल्स पर जीत के साथ पूरे उत्साह में है.

आज का मुकाबला रोमांचक होेने की उम्मीद

एमएस धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने तीन बार आईपीएल का खिताब जीता है और यूएई में 2020 सीज़न में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बावजूद इस साल टीम ने बेहतरीन वापसी की है. और आईपीएल के फाइनल में नौवीं बार जगह बनाई है. दूसरी ओर, मॉर्गन की टीम आईपीएल के पहले स्टेज में बेहतर नहीं दिखाई दे रही थी, क्योंकि टीम ने सात में से सिर्फ दो मैच जीते थे. हालांकि, संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा से उनकी किस्मत बदल गई. वेंकटेश अय्यर के शामिल होने से बल्लेबाजी लाइनअप को मजबूती मिली. फिलहाल आज का मुकाबला काफी रोमांचक देखने को मिलेगा. इस सीजन में भी शुभमन गिल, नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया है. 

धोनी ने अब तक सिर्फ 114 रन 
सीएसके के कप्तान धोनी ने आईपीएल 2021 में अब तक 15 मैच में 16 के औसत से 114 रन बनाए हैं. उन्होंने इस सीजन में सिर्फ 12 चौके और तीन छक्के ही लगाए हैं. धोनी ने इस सीजन में विकेट के पीछे 13 कैच लपके हैं. बतौर बल्लेबाज यह धोनी का सबसे खराब प्रदर्शन है. उन्होंने पिछले साल आईपीएल में भी 14 मैच में 200 रन बनाए थे. वहीं इयान मोर्गन ने 16 मैचों में तीन बार नाबाद रहते हुए सिर्फ 129 रन ही बना पाए हैं. पूरे आईपीएल में उनका औसत 11.72 है. इश दौरान उनका स्ट्राइक रन रेट 98.47 का रहा है.