News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

IPL 2022:ये पांच पाकिस्तानी खिलाड़ी खेल चुके हैं IPL,एक बना है चैंपियन

क्या आप जानते हैं कि कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल खेले हैं. चौकिए मत ये बात सच है कि कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल खेल चुके हैं. आइये जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 11 Jan 2022, 05:04:49 PM
IPL 2022

IPL 2022 (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी चल रही है. सभी टीमें मेगा ऑक्शन (Mega Auction) की तारीख का इंतजार कर रही हैं. इस बार भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों (Pakistani players) को छोड़कर दुनिया के क्रिकेट खिलाड़ियों पर टीमें बोली लगाएंगी. क्योंकि आईपीएल (IPL) में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के खेलने की अनुमति नहीं दी जाती. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल खेले हैं. चौकिए मत ये बात सच है कि कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल (IPL) खेल चुके हैं. आइये जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में. 

1 शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar): पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर उन खिलाड़ियों में से हैं, जो आईपीएल खेल चुके हैं. आपको बता दें कि साल 2008 में आईपीएल पहले सीजन में शोएब अख्तर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए खेले थे. केकेआर की तरफ से शोएब अख्तर ने तीन मुकाबला खेला था. जिसमें उन्होंने 5 विकेट अपने नाम किया था. 

2 शोएब मलिक (Shoaib Malik)- शोएब अख्तर के बाद शोएब मलिक भी पाकिस्तान के उन खिलाड़ियों में से हैं, जो आईपीएल खेल चुके हैं. शोएब मलिक ने आईपीएल के पहले सीजन साल 2008 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) तत्कालीन दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से आईपीएल खेला था. शोएब मलिक ने आईपीएल के 7 मैच खेले इस दौरान उनके बल्ले से 52 रन निकले थे. 

3 मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq)- मिस्बाह-उल-हक भी पाकिस्तान के उन खिलाड़ियों में से हैं, जो आईपीएल 2008 का हिस्सा थे. मिस्बाह-उल-हक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम से खेला था. मिस्बाह ने 8 मैच खेले जिसमें उन्होंने 117 रन बनाए. 

4 सोहेल तनवीर (Sohail Tanveer)- सोहेल तनवीर पाकिस्तान के उन खिलाड़ियों में से हैं जो आईपीएल खेल चुके हैं. इतना ही नहीं तनवीर ने अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को पहले ही सीजन में चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. तनवीर ने आईपीएल 2008 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे और उन्होंने पर्पल कैप जीती थी. उन्होंने 11 मैचों में 22 विकेट झटके. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: मुंबई इस खिलाड़ी को रिलीज कर पछता रही होगी, ले लिए 5 विकेट

5 शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi)- पूर्व पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी आईपीएल खेल चुके हैं. आफरीदी भी आईपीएल के पहले सीजन  2008 में डेक्कन चार्जर्स (Deccan Chargers) की टीम से खेले थे. अफरीदी ने आईपीएल के पहले सीजन में 10 मैचों की 9 पारियों में 81 रन बनाए. साथ ही इस सीजन में उन्होंने 9 विकेट भी अपने नाम किया था. 

First Published : 11 Jan 2022, 05:04:49 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो