logo-image

IPL 2024 में इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेलेंगे रोहित शर्मा समेत ये 3 खिलाड़ी! टीमें लेंगे फैसला

IPL 2024 : आईपीएल 2024 की तैयारियां शुरू हो गई है. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 22 मार्च से आगाज हो सकता है. हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. वहीं इस सीजन कुछ खिलाड़ी एक इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेलते नजर आएंगे.

Updated on: 12 Feb 2024, 07:45 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : आईपीएल 2024 का आगाज होने में कम समय बाकी रह गया है. सभी टीमों ने इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 22 मार्च से आगाज हो सकता है. हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन इसी बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) समेत 3 भारतीय खिलाड़ियों के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल इनकी आईपीएल फ्रैंचाइज़ी टीनों ने उन्हें आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में सिर्फ एक इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर प्लेइंग 11 में खिलाने का फैसला ले सकती है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मौजूदा फिटनेस कुछ खास अच्छी नहीं है. ऐसे में Mumbai Indians के कप्तान हार्दिक पांड्या और टीम मैनेजमेंट यह फैसला कर सकती है कि रोहित को इस सीजन एक  इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खिलाए. ऐसे में रोहित शर्मा सिर्फ बल्ले से धमाल मचा सकते हैं. वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2024 को ध्यान में रखते हुए रोहित शर्मा को ज्यादा से ज्यादा रेस्ट मिलने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: ये 3 टीमें इस सीजन जीत सकती हैं खिताब, एक नाम देखकर चौंक जाएंगे

ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत बीते 14 महीनों से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. रिपोर्ट्स की माने तो पंत आईपीएल 2024 से मैदान पर वापसी कर सकते हैं और वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए पूरे सीजन में विकेटकीपर और कप्तान का रोल निभाते हुए नजर आएंगे. लेकिन हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग के बयान से साफ हो गया है कि पंत अगर पूरे सीजन खेलते भी हैं तो वह एक इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेलते नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले CSK फैंस के लिए गुड न्यूज, इरफान पठान ने धोनी पर दी बड़ी अपडेट

शिवम दुबे (Shivam Dube)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए आईपीएल 2023 धमाल मचाने वाले भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) को कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले सीजन भी एक इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर शामिल किया था. ऐसे में यह इस सीजन भी यही उम्मीद जताई जा रही है कि शिवम दुबे को एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खिला सकती है.