logo-image

IPL 2023 : चेन्नई के ये दो खिलाड़ी बनेंगे अहम हथियार, दिलाएंगे IPL 2023 खिताब!

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन (Mini Auction) हो चुका है.

Updated on: 27 Dec 2022, 12:16 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन (Mini Auction) हो चुका है. सभी टीमों ने अपने मन के अनुसार खरीदारी कर ली है. कुछ टीमों ने सभी को चौंकाते हुए बड़े फैसले लिए और कुछ ने उम्मीद के अनुसार प्लेयर्स का चुनाव किया. चौंकाने वाले फैसले में बात करें तो सैम करन का 18.50 करोड़ में बिकना हैरान कर रहा है. वहीं उम्मीद के अनुसार बात करें तो इस आईपीएल मिनी ऑक्शन में सभी टीमों ने ऑलराउंडर को अपने साथ जोड़ने के लिए खूब मेहनत की. ऑक्शन होते ही अब आईपीएल का काउंटडाउन शुरू हो चुका है.

मार्च या फिर अप्रैल 2023 में आईपीएल होता हुआ नजर आएगा. सभी टीम के फैंस अपनी टीमों से उम्मीद लगाए हुए हैं. पिछले सीजन की बात करें तो गुजरात टाइटंस ने ये खिताब अपने नाम किया था. आज हम आपको चेन्नई सुपर किंग्स के उन दो खिलाड़ी के बारे में बताते हैं, जो आने वाले सीजन में टीम की जीत के लिए हथियार बन सकते हैं. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चाहेंगे कि टीम पिछले सीजन की हार को बुलाकर वापस जीत की पटरी पर आ जाए.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: एमएस धोनी की ताकत देख डर गईं टीमें, इन धुरंधरों से कैसे पाएंगी पार!

ऋतुराज गायकवाड

टीम की सबसे ज्यादा उम्मीद उनके ओपनर ऋतुराज गायकवाड से है. पिछले सीजन ऋतुराज गायकवाड का प्रदर्शन बेहद खराब गया था और उसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा. ऐसे में गायकवाड का बल्ला चलता है तो फिर टीम को अच्छी शुरुआत मिलेगी. और जीत पक्की हो जाएगी. चेन्नई सुपर किंग्स का हमेशा देखा भी गया है शुरुआत अच्छी मिलती है अच्छा प्रदर्शन करके दिखाती है. ऋतुराज गायकवाड के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 360 मैचों में 1107 रन बनाए हैं.

धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स की जान हैं कप्तान महेंद्र सिंह धोनी. चेन्नई की सफलता की जब भी कहानी लिखी जाएगी धोनी का उसमें सबसे ज्यादा योगदान रहेगा. धोनी का ये आखिरी आईपीएल है. और वो इसे स्पेशल बनाना चाहेंगे. ऐसे में धोनी के फैंस की नजर कप्तानी के साथ-साथ उनके बल्ले पर भी है. कप्तानी पर तो कोई शक नहीं है लेकिन बल्ला पिछले कुछ सीजनों से धोनी का खामोश चल रहा है. ऐसे में हेलीकॉप्टर शॉट धोनी के अगर निकलते हैं तो फिर चेन्नई को जीत से कोई नहीं रोक सकता.