logo-image

'इस वजह से दिल्ली ने मुझे आईपीएल में नहीं लिया', कोहली

IPL 2022 : विराट (Virat Kohli) का करियर फिर आपको पता ही है कि बेंगलुरु के साथ शुरू हुआ और कप्तान के रूप में विराट ने काफी यादगार परियां अपनी टीम के लिए खेलीं.

Updated on: 01 Feb 2022, 03:45 PM

नई दिल्ली:

IPL 2022 : साल 2008 में शुरू हुई आईपीएल (IPL) ने क्रिकेट को क्या-क्या दिया है ये सभी के सामने है, साथ ही भारतीय क्रिकेट में ऐसे नए चेहरे आईपीएल से आए हैं जो आज देश का नाम रोशन कर रहे हैं. हालांकि जब ये लीग शुरू हुई थी तब एक खिलाड़ी बड़ा खिलाड़ी बनने की राह पर था. हम बात कर रहे हैं भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की. जिस साल ये लीग शुरू हुई उसी साल विराट ने अंडर 19 का विश्व कप एक कप्तान के तौर पर जीता था. खबरों में आना विराट ने शुरू कर दिया था. 

यह भी पढ़ें - IPL : ऑक्शन से लेकर आईपीएल तक सारी डिटेल्स जानिए, इस दिन खेला जाएगा

आईपीएल के लिए जब प्लेयर्स लेने की बात हो रही थी तो सभी को यही लग रहा था कि विराट दिल्ली के है तो दिल्ली की टीम उन्हें ले ही लेगी. पर ऐसा नहीं हुआ और विराट की जगह प्रदीप सांगवान को टीम ने चुना. सभी क्रिकेट पंडितो के लिए ये हैरानी भरा फैसला था. पर अब विराट कोहली ने इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी है कि आखिर क्यों दिल्ली की टीम ने उनपर भरोसा नहीं जताया.

एक इंटरव्यू में विराट कहते हैं कि 'जब प्लेयर्स के लिए ड्राफ्ट बनाया जा रहा था तो दिल्ली की टीम ने उनसे संपर्क किया और कहा कि आपको हम लेना चाहते हैं. पर जब फाइनल लिस्ट आई तो उसमें मेरा नाम नहीं था, ये मेरे लिए किसी झटके से कम नहीं था. हालांकि बाद में पता चला कि उन्होंने हमारे अंडर 19 पेसर प्रदीप सांगवान को सेलेक्ट कर लिया है क्योंकि उन्हें अपनी तेज गेंदबाजी मजबूत बनानी थी'. 

यह भी पढ़ें - IPL 2022 : आ गया आईपीएल का बब्बर शेर, खेल अब होगा शुरू

विराट का करियर फिर आपको पता ही है कि बेंगलुरु के साथ शुरू हुआ और कप्तान के रूप में विराट ने काफी यादगार परियां अपनी टीम के लिए खेलीं.