logo-image

IPL 2022 : आ गया आईपीएल का बब्बर शेर, खेल अब होगा शुरू

IPL 2022 : धोनी और उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स किस तरह की प्लानिंग बनाते हैं. एक कप्तान के तौर पर धोनी का ये आखिरी आईपीएल हो सकता है. 

Updated on: 28 Jan 2022, 10:51 AM

नई दिल्ली:

Dhoni in IPL 2022 : कुछ फैंस इस खिलाड़ी को आईपीएल का बॉस बोलते हैं, कुछ आईपीएल का बादशाह और कुछ आईपीएल का गब्बर शेर. साथ ही भारतीय टीम के भी ये धाकड़ कप्तान और बल्लेबाज रह चुके हैं. जी हां, आप ठीक समझे हम बात कर रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की. धोनी को जितने सफलता एक कप्तान के तौर पर आईपीएल में मिली है, उतनी शायद ही किसी कप्तान को मिली हो. 2008 से चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के तौर पर धोनी जुड़े हुए हैं. और टीम साल दर साल अच्छा खेल दिखाती जा रही है. ऐसे ही धोनी को सफलता नहीं मिली है, उनकी कड़ी मेहनत ने उन्हें और CSK को यहां तक तक पहुंचाया है. 

यह भी पढे़ें - IPL 2022 : आईपीएल बॉस 'क्रिस गेल' ने लिया संन्यास!, रिकार्ड्स के रहे हैं बादशाह

आईपीएल 2022 की बात करें तो ये शेर एक बार फिर जीत के लिए मैदान में उतर चुका है. 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन है और दो हफ्ते पहले ही धोनी प्लानिंग बनाने के लिए चेन्नई आ चुके हैं. अब यहां से सारी तैयारियां होंगी और ये फैसला किया जाएगा कि किस खिलाड़ी के लिए अपनी जेब ढीली करनी है.

यह भी पढे़ें - IPL 2022 : 'एबी डिविलियर्स' लौट आए, वीडियो देख यकीन नहीं होगा

धोनी हमेशा दो कदम अपने विरोधियों से आगे रहते हैं. इसलिए चेन्नई की टीम आईपीएल की सबसे सफल टीमों में शामिल है. अब ये देखने वाली बात होगी कि धोनी और उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स किस तरह की प्लानिंग बनाते हैं. एक कप्तान के तौर पर धोनी का ये आखिरी आईपीएल हो सकता है.