logo-image

IPL 2021 से पहले टीमों ने बदल दिए अपने ये खिलाड़ी, यहां देखें पूरी List

IPL 2021 Update : आईपीएल 2021 का दूसरा फेज शुरू होने में अब चंद ही घंटे शेष रहे गए हैं. दूसरे चरण का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा.

Updated on: 19 Sep 2021, 08:30 AM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Update : आईपीएल 2021 का दूसरा फेज शुरू होने में अब चंद ही घंटे शेष रहे गए हैं. दूसरे चरण का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा. ये मैच 19 सितंबर को शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा. इससे पहले सात बजे मैच के लिए टॉस होगा और इसी के साथ आईपीएल के दूसरे फेज का आगाज हो जाएगा. मुंबई इंडियंस की टीम अब तक पांच बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है, और इस वक्‍त भी वहीं विजेता है. वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम तीन बार आईपीएल जीत चुकी है. पहला मैच रोचक और रोमांचक होगा, दोनों टीमों कोशिश करेंगी वे दूसरे चरण की शुरुआत जीत के साथ करें. इस बीच टीमों ने अपने कुछ खिलाड़ियों की लिस्‍ट में बदलाव किए हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Points Table : ये हैं आईपीएल की 4 टॉप टीमें, देखें अंक तालिका 

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए रिप्लेसमेंट की अंतिम सूची शनिवार को जारी हुई जिसमें दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी-अपनी टीमों में बदलाव किया. कुछ रिप्लेसमेंट की घोषणा पहले ही की जा चुकी है जबकि कुछ को टूर्नामेंट के फिर से शुरू होने से एक दिन पहले नामित किया गया. दिल्ली ने क्रिस वोक्स की जगह बेन ड्वारशुइस को शामिल किया है। फ्रेंचाइजी ने इसके अलावा तेज गेंदबाज एम सिद्धार्थ की जगह कुलवंत खेजरोलिया को लिया.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : कब, कहां और कैसे देखें आईपीएल के मैच LIVE, जानिए पूरी डिटेल 

रिप्लेसमेंट की सूची इस प्रकार है 
दिल्ली कैपिटल्स : एम सिद्धार्थ की जगह कुलवंत खेजरोलिया, क्रिस वोक्स की जगह बेन ड्वारशुइस
मुंबई इंडियंस : मोहसिन खान की जगह रूश कलारिया
पंजाब किंग्स : रिले मेरेदिथ की जगह नाथन एलिस, झाई रिचर्डसन की जगह आदिल राशिद, डेविड मलान की जगह एडन मारक्रम
राजस्थान रॉयल्स : एंड्रयू टाई की जगह तबरेज शम्सी, जोफ्रा आर्चर की जगर ग्लेन फिलिप्स, बेन स्टोक्स की जगह ओशाने थॉमस, जोस बटलर की जगह एविन लुइस
रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर : एडम जम्पा की जगह वनिंदु हसारंगा, डेनियल सैम्स की जगह दुश्मंता चमीरा, केन रिचर्डसन की जगह जॉर्ज गारटोन, फिन एलेन की जगह टिम डेविड, वाशिंगटन सुंदर की जगह आकाश दीप
सनराइजर्स हैदराबाद : जॉनी बेयरस्टो की जगह शेरफाने रुदरफोर्ड।