logo-image

IPL 2021 Points Table : ये हैं आईपीएल की 4 टॉप टीमें, देखें अंक तालिका 

IPL 2021 Points Table Update : आईपीएल 2021 शुरू होने में अब कुछ ही घंटे रह गए हैं. आईपीएल का फेज 2 शुरू होने को है. 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मैच से इसका आगाज होने जा रहा है.

Updated on: 18 Sep 2021, 10:04 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Points Table Update : आईपीएल 2021 शुरू होने में अब कुछ ही घंटे रह गए हैं. आईपीएल का फेज 2 शुरू होने को है. 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मैच से इसका आगाज होने जा रहा है. पहला ही मैच पूरी तरह से रोचक होगा, इसकी पूरी संभावना है. जब आईपीएल की दो सबसे सफलतम टीमें एक दूसरे के सामने होंगी. एक तरफ पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस होगी, वहीं दूसरी ओर तीन बार की विजेता एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स है. आईपीएल का फाइनल तो सबसे बड़ा मैच होता ही है, लेकिन सीएसके बनाम मुंबई इंडियंस का मैच किसी फाइनल से कम नहीं माना जाता. इन दोनों के बीच बराबरी की टक्‍कर होती है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : कब, कहां और कैसे देखें आईपीएल के मैच LIVE, जानिए पूरी डिटेल 

आईपीएल के 29 मैच हो चुके हैं और अभी 31 मैच होने बाकी हैं. अभी तक खेले गए सीजन की बात करें तो दिल्‍ली कैपिटल्‍स, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और आरसीबी ने अच्‍छा प्रदर्शन किया और ये वो तीन टीमें हैं, जो प्‍वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर हैं. लेकिन आईपीएल ऐसा टूर्नामेंट हैं, जिसमें कभी भी कुछ भी हो सकता है. जब तक आखिरी लीग मैच न हो जाए, तब तक साफ नहीं हो पाता कि प्‍लेआफ में कौन सी टीमें प्रवेश करने जा रही हैं. फिलवक्‍त रिषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम 12 अंकों के साथ टेबल टॉपर है. टीम ने अभी तक आठ मैच खेले हैं और उसमें से छह मैच जीते हैं. इस तरह से देखें तो इसके प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई करने की पूरी संभावना है. ये वही टीम है, जो आईपीएल 2020 के सीजन में भी फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन मुंबई इंडियंस ने उसका ट्रॉफी जीतने का सपना पूरा नहीं होने दिया था. इसके बाद दूसरे नंबर की टीम एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स है. इस टीम के पास 10 अंक हैं. टीम ने सात मैच खेले हैं और पांच मैच जीते हैं. इस टीम का पिछला सीजन काफी खराब गया था, जब टीम प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर पाई थी. इस बार टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. तीसरे नंबर पर विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी है. इसके पास भी दस अंक हैं. टीम ने सात में से पांच मैच जीते हैं. अगर यूएई की धीमी पिचों पर कोई बड़ा उलटफेर नहीं हुआ तो पूरी संभावना है कि ये तीन टीमें प्‍लेआफ में पहुंच जाएंगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 MI vs CSK : चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस में कौन किस पर कितना भारी 

प्‍वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर की टीम मुंबई इंडियंस है, जो सबसे ज्‍यादा बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है. हालांकि अब तक ये सीजन टीम के लिए अच्‍छा नहीं गया है. टीम ने सात मैच खेले हैं और उसमें से चार में ही जीत नसीब हुई है. टीम के पास आठ अंक हैं. टीम अभी भले चौथे नंबर पर है, लेकिन इसके नीचे की टीमें कभी भी एमआई को पीछे छोड़ सकती है. इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम हैं, इसके पास अभी छह अंक हैं. छठे नंबर पर पंजाब किंग्‍स की टीम है, इसके पास भी छह अंक हैं. इन दोनों टीमों को यहां से अपने सभी मैच जीतने होंगे, तभी इनकी बात बनेगी. प्‍वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर केकेआर की टीम है, इसके पास चार ही अंक हैं और सबसे नीचे की पायदान यानी नंबर आठ पर सनराइजर्स हैदराबाद की है. टीम ने बीच सीजन में ही अपना कप्‍तान भी बदला, लेकिन इससे भी कुछ ज्‍यादा फर्क नहीं पड़ा. इन दोनों टीमों का इस आईपीएल का सफर ऐसा लगता है कि खत्‍म हो गया है. लेकिन जैसा ही हमने पहले भी कहा कि आखिरी वक्‍त में कुछ भी हो सकता है तो इस बार भी ऐसा हुआ तो चीजें अचानक से पलटी भी मार सकती हैं.