News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

IPL 2021 MI vs CSK : चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस में कौन किस पर कितना भारी 

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का पहला मैच 19 सितंबर को होना है. बीसीसीआई ने पूरा इंतजाम किया है कि दूसरे चरण के पहले ही मैच पर आईपीएल केवल भारत और यूएई में ही नहीं बल्‍कि पूरी दुनिया में छा जाए.

Pankaj Mishra | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 18 Sep 2021, 06:33:00 PM
rohit dhoni

rohit dhoni (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का पहला मैच 19 सितंबर को होना है. बीसीसीआई ने पूरा इंतजाम किया है कि दूसरे चरण के पहले ही मैच पर आईपीएल केवल भारत और यूएई में ही नहीं बल्‍कि पूरी दुनिया में छा जाए. इसीलिए आईपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमों के बीच पहला मैच खेला जाएगा. एक तरफ होगी रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और दूसरी ओर होगी एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम. मुंबई इंडियंस की टीम अब तक पांच बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है, और इस वक्‍त भी वहीं विजेता है. वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम तीन बार आईपीएल जीत चुकी है. पहला मैच रोचक और रोमांचक होगा, दोनों टीमों कोशिश करेंगी वे दूसरे चरण की शुरुआत जीत के साथ करें. लेकिन इससे पहले कि पहला मैच शुरू हो, आपको ये भी जानना जरूरी है कि अब तक सीएसके और एमआई के बीच जो भी मैच खेले गए हैं, उसमें कौन सी टीम किस पर कितनी भारी पड़ी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK के लिए आई बहुत अच्‍छी खबर, एमएस धोनी का ये धुरंधर तैयार

आईपीएल के इतिहास में मुंबई और चेन्‍नई के बीच अब तक 31 बार आमना सामना हुआ है. इसमें से 19 मैच मुंबई इंडियंस ने जीते हैं, वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 12 ही मैचों में जीत मिली है. यानी आंकड़ों को देखें तो मुंबई इंडियंस का पलड़ा कुछ भारी नजर आता है. लेकिन हमें ये भी याद रखना होगा कि इस बार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम ने शानदार वापसी की है. टीम इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बाद नंबर दो पर काबिज है. टीम में कई धुरंधर वापसी कर रहे हैं. वहीं अगर मुंबई इंडियंस की बात करें तो पुराने आंकड़े कुछ भी रहे हों, टीम का इस बार का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, टीम इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर चार पर है. लेकिन ये टीम पलटवार के लिए जानी जाती है. वैसे भी टीम आखिरी के कुछ मैचों में शानदार खेल दिखाती और ट्रॉफी भी जीतने तक रुकने का नाम नहीं लेती है. यानी कुल मिलाकर देखा जाए तो पहले मैच में पूरा रोमांच देखने के लिए मिलेगा. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली को RCB की कप्‍तानी में भी छोड़नी चाहिए, किसने कही ये बात 

इससे पहले जब इसी साल के आईपीएल का जो पहला चरण भारत में खेला जा रहा था, उसमें जब ये दोनों टीमें आमने सामने आई थीं, तब मुंबई इंडियंस ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को चार विकेट से हराया था. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 218 रन बना दिए थे, इसके बाद जब मुंबई की टीम मैदान पर उतरी तो मैच की आखिरी गेंद पर छह विकेट के नुकसान पर 219 रन बना लिए और मैच अपने नाम कर लिया था. आईपीएल 2020 को जो पूरा सीजन यूएई में ही खेला गया था, उसमें दोनों टीमों ने एक दूसरे के साथ दो मैच खेले थे और  एक एक मैच जीतकर बराबरी पर रही थीं. लेकिन उस साल सीएसके की टीम प्‍लेआफ के लिए भी क्‍वालीफाई नहीं कर पाई थी, वहीं मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया था. इस बार भी चेन्‍नई की कोशिश होगी कि इसी चरण में मिली हार का बदला लिया जाए. देखना होगा कि दोनों टीमें किस प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर रही हैं. 

First Published : 18 Sep 2021, 06:33:00 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो