logo-image

तो इन 20 खिलाड़ियों को मिलेगा T20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया में जगह, रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के 20 खिलाड़ियों के नाम का खुलासा हुआ है.

Updated on: 17 Apr 2024, 07:24 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2024: आईपीएल 2024 के ठीक बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होगा. 2 जून से यह टूर्नामेंट वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में खेला जाएगा. इसके लिए 1 मई को टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान किया जाएगा. इसको लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हाल ही में एक मीटिंग की है. इस मीटिंग में प्लेयर्स को लेकर काफी गंभीर चर्चा हुई है. इसी बीच टीम इंडिया के 20 खिलाड़ियों के नाम सामने आ गए हैं. इनमें से 15 खिलाड़ियों को टीम में जगह मिल सकती है और 5 खिलाड़ी बतौर स्टैंडबाई टीम के साथ जा सकते हैं.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के 20 नामों का खुलासा

टी20 वर्ल्ड कप के लिए जब टीम इंडिया का सेलेक्शन होगा तो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले किसी नए खिलाड़ी को जगह मिलेगी इस बात की बहुत कम संभावना है, लेकिन कुछ स्टार खिलाड़ियों को भी नजरअंदाज किया जा सकता है. BCCI के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि इसके लिए कोई प्रयोग या फिर मैदान के प्रदर्शन से सेलेक्शन नहीं होगा. भारत के लिए जो खिलाड़ी खेलते हैं और जिन्होंने टी20I और आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्हें ही चुना जाएगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2025 में खेलेंगे या नहीं महेंद्र सिंह धोनी? सुरेश रैना ने बताई अंदर की बात

इन खिलाड़ियों का चुना जाना तय

रोहित शर्मा ही इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे यह तय है. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव का भी टीम में मौका मिलना तय माना जा रहा है. वहीं, विराट कोहली भी इस रेस में शामिल हैं. दूसरी ओर शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल में से किसी एक का पत्ता कट सकता है. फिनिशर के तौर पर रिंकू सिंह और शिवम दुबे को टीम में जगह मिल सकती है. जबकि विकेटकीपर के तौर पर संजू सैमसन, जितेश शर्मा, केएल राहुल और ईशान किशन के बीच रेस रहेगी.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के संभावित 20 खिलाड़ी

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, ऋषभ पंत, केएल राहुल और संजू सैमसन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और आवेश खान.