logo-image

SRHvsMI Head To Head  : हैदराबाद और मुंबई में होगी कांटे की टक्कर, देखिए हेड टू हेड आंकड़े 

SRH vs MI head to head Stats : आईपीएल 2021 के इस सीजन में पहले दो मुकाबले हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अब आज पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से वापसी करना चाहेगी.

Updated on: 17 Apr 2021, 05:23 PM

नई दिल्ली :

SRH vs MI head to head Stats : आईपीएल 2021 के इस सीजन में पहले दो मुकाबले हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अब आज पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से वापसी करना चाहेगी. सनराइजर्स हैदराबाद ने जहां अपने दोनों शुरुआती मुकाबले हारे हैं वहीं मुंबई की टीम को दो में से एक मैच में जीत मिली है. आज के मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को विरोधी टीम की तुलना में फायदा मिलेगा. सनराइजर्स हैदराबाद को लक्ष्य का पीछा करते हुए ही दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है जबकि मुंबई की टीम को स्कोर का बचाव करते हुए पिछले मैच में जीत मिली थी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 SRHvsMI Dream XI Team : आज ऐसे बनाएं अपनी ड्रीम 11 टीम 

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस वक्त आईपीएल 2021 की प्वाइंट्स टेबल में इस वक्त सबसे नीचे है. आज का मैच सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बहुत ज्यादा खास है, टीम को हर हाल में मैच जीतना ही होगा, नहीं तो आगे की राह उसके लिए बहुत मुश्किल हो जाएगी. आज का मैच भी चेन्नई में ही खेला जाना है. ऐसे में पूरी संभावना है कि पिच स्पिनर्स के लिए मददगार हो. आज जिन दो टीमों के बीच मैच है, उन दोनों यानी मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के पास अच्छे स्पिनर्स हैं, लेकिन आज स्पिनर्स के प्रदर्शन से ही जीत हार तय होगी, ऐसा माना जा रहा है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में आज केन विलियमसन को जगह मिलेगी. 
मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के हेड टू हेड की बात करें तो आईपीएल में 2008 से लेकर 2020 तक इन दोनों टीमों के बीच कुल 16 बार टक्कर हुई है. इसमें से आठ मैच मुंबई इंडियंस ने तो आठ ही मैच सनराइजर्स हैदराबाद ने जीते हैं. यानी भले एक तरफ पांच बार की चैंपियन टीम हो, लेकिन आंकड़े बताते हैं मुकाबला बराबरी पर होगा. पिछले पांच मैचों में से तीन में मुंबई ने जीत हासिल की है और दो में सनराइजर्स हैदराबाद ने कामयाबी हासिल की है. यानी यहां भी मुकाबला करीब करीब बराबरी का है. एक मैच ज्यादा मुंबई इंडियंस ने जीता है. आईपीएल 2020 में दोनों टीमें दो बार आमने सामने आई, जो यूएई में हुआ था. इसमें एक एक मैच दोनों टीमों ने जीते हैं. यहां भी कांटे की टक्कर है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 SRHvsMI : प्लेइंग इलेवन चुनना हुआ मुश्किल, जानिए आज किसे मिलेगा मौका

ये हो सकती है मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह. 

ये हो सकती है सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन : ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर (कप्तान), मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो, केदार जाधव, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और शाहबाज नदीम.