logo-image

SRH vs MI Final Report : SRH ने MI को दस विकेट से पीटा, प्‍लेआफ में एंट्री, KKR का सपना टूटा 

आईपीएल 2020 के आज के आखिरी लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को दस विकेट से हरा दिया.

Updated on: 03 Nov 2020, 11:31 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के आज के आखिरी लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को दस विकेट से हरा दिया. मुंबई इंडियंस ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 149 रन बनाने थे. सनराइजर्स हैदराबाद ने 17.1 ओवर में ही 150 रन बना लिए और मैच जीत लिया. इसी के साथ प्‍लेआफ की चारो टीमें अब फाइनल हो गई हैं. मुंबई इंडियंस पहले नंबर पर है, वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स दूसरे नंबर पर है. इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद आ गए हैं.

यह भी पढ़ेंः हिटमैन रोहित शर्मा क्‍यों हुए टीम से बाहर, BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने बताई वजह 

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आज का मैच बहुत अहम था. इसे जीतने के बाद ही उन्‍हें प्‍लेआफ का टिकट मिलना था और टीम ने आसानी से मैच अपने नाम कर लिया. इस बीच कोलकाता नाइटराइडर्स का भी आईपीएल के प्‍लेआफ में पहुंचने का सपना टूट गया. केकेआर के भी प्‍वाइंट्स सनराइजर्स हैदराबाद के बराबर 14 ही हैं, लेकिन बेहतर नेट रनरेट के आधार पर सनराइजर्स हैदराबाद ने प्‍लेआफ की कुर्सी हथिया ली.

यह भी पढ़ेंः शेन वाटसन ने संन्‍यास लेने के बाद कही दिल को छू लेने वाली बात, आप भी जानिए 

अब पहले आईपीएल क्‍वालीफायर में मुंबई इंडियंस का मुकाबला दिल्‍ली कैपिटल्‍स से होगा, वहीं एलीमनेटर में आरसीबी और एसआरएच के बीच मैच होगा. इससे पहले मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 20 ओवर में जीत के लिए 150 रनों के लक्ष्य रखा था. मुंबई इंडियंस ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए अंतिम लीग चरण मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 149 रनों का स्कोर बनाया था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत सही नहीं रही और टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही.

पिछले चार मैचों के बाद इस मैच में वापसी करने वाले कप्तान रोहित शर्मा मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव के 36 रन और इशान किशन के 33 रनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी हुई. लेकिन टीम ने 85 रन तक अपने पांच विकेट गंवा दिए थे. सुर्यकुमार ने 29 गेंदों पर पांच चौके और किशन ने 30 गेंदों पर एक चौके और दो छक्के लगाए. क्विंटन डी कॉक ने 13 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के की मदद से 25 रन बनाए.

यह भी पढ़ेंः किरेन रिजिजू को भरोसा, टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करेगी भारतीय हॉकी टीम

अंत के ओवरों में कीरोन पोलार्ड ने 25 गेंदों पर दो चौके और चार छक्कों के दम पर 41 रनों की तेज पारी खेलकर मुंबई को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया. मुंबई इंडियंस ने अंतिम पांच ओवरों में 51 रन बनाए और तीन विकेट गंवाए. हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा ने तीन, शाहबाद नदीम और जेसन होल्डर ने दो-दो तथा राशिद खान एक विकेट लिया.