logo-image

''हम 10वें मैच के बाद राह से भटक गए थे''

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के मुख्य कोच साइमन कैटिच (Simon Katich) ने स्वीकार किया है कि 10वें मैच के बाद उनके बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसके कारण उनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग के प्ले आफ से बाहर हो गई.

Updated on: 07 Nov 2020, 04:11 PM

अबुधाबी:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के मुख्य कोच साइमन कैटिच (Simon Katich) ने स्वीकार किया है कि 10वें मैच के बाद उनके बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसके कारण उनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग के प्ले आफ से बाहर हो गई. बैंगलोर की टीम को बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण शुक्रवार को आईपीएल एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा..

यह भी पढ़ें :  IPL के बाद अब होगी कुलदीप यादव की अग्‍निपरीक्षा, क्या उठा पाएंगे मौके का फायदा 

कैटिच ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा हमें लगता है कि अंतिम चार मुकाबलों से पहले, 10वें मैच तक हम सही राह पर थे. प्रदर्शन को देखें तो शायद बल्ले से हम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए और टूर्नामेंट में काफी अच्छी शुरुआत के बाद इस विभाग में संभवत: हम पिछड़ गए. कैटिच ने सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों को पूरा श्रेय दिया जिन्होंने उनकी टीम को कम स्कोर पर रोका. कैटिच ने कहा सनराइजर्स को श्रेय जाता है, उन्होंने हमें काफी अच्छी तरह रोका और इसके बाद हम पीछा ही करते रहे. हमारा मानना था अगर हम 150 रन बनाते हैं तो टीम में दो लेग स्पिनरों युजवेंद्र चहल और एडम जंपा के साथ हमारे पास मौका हो सकता था.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : कब, कहां और कैसे होगा आईपीएल 2021, BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने बताया

ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा विकेट धीमा था और थोड़ा टर्न मिल रहा था. सिर्फ 130 रन बनाना निराशाजनक था. एलिमिनेटर में कप्तान विराट कोहली ने पारी का आगाज किया और कैटिच से पूछा गया कि क्या संयोजन में काफी अधिक बदलाव के कारण टीम को नुकसान हुए तो उन्होंने कहा देखिये काफी बदलाव नहीं हुए, आरोन फिंच को 11वें मैच तक बाहर नहीं किया गया. संयोजन की बात करें तो पहले 10 मैचों में हमने ऐसा किया लेकिन दुर्भाग्य से फिंच उम्मीद के मुताबिक रन नहीं बना पाया. कैटिच ने कहा कि  जोश फिलिपे आया, उसे मौका मिला और प्ले आफ से पहले हमने सोचा कि विराट कोहली पारी का आगाज करेगा और दुर्भाग्य से यह कामयाब नहीं हुआ. अतीत की तरह हमने काफी बदलाव नहीं किए और हमने जो बदलाव किए वह फॉर्म के कारण करने पड़े. कैटिच ने युवा देवदत्त पड्डिकल की भी जमकर तारीफ की जिन्होंने अपने पहले आईपीएल सत्र में लगभग 500 रन बनाए.